कई गाड़ियों के साथ ढहा 'माझेरहाट फ्लाईओवर' 20 घायल, 1 की मौत | NATIONAL NEWS

04 September 2018

दक्षिण कोलकाता के माझेरहाट फ्लाईओवर का एक हिस्सा टूट गया। राजधानी कोलकाता में फ्लाईओवर गिरने से बड़ा हादसा हो गया है। 6 घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। हादसे में 3 की हालत नाजुक बताई जा रही है। NDRF ने घटनास्थल पर 3 टीम को भेज दिया है। इसमें से एक टीम कोलकाता में मौजूद है जो कुछ ही देर में वहां पहुंच जाएगी। जबकि 2 टीमें बटालियन से भेजी गई हैं। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, हादसे में कई लोगों के दबे होने की आशंका है। इस हादसे में कई गाड़ियां मलबे के नीचे दबी हो सकती हैं। आपको बता दें कि मई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एक निर्माणाधीन फ्लाईओवर का हिस्सा गिरने से बड़ा हादसा हो गया था। हादसे में 18 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। हादसे की जांच के लिए सदस्यीय उच्च स्तरीय समिति गठित कर दी गई थी।

कोलकाता में हाल के दिनों में पुल टूटने की यह तीसरी बड़ी घटना है। मलबे से अब तक 3 लोगों को निकाला गया है जिनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। यहां मौजूद लोगों के अनुसार पलक झपकते ही ब्र‍िज गिर गया.  ब्र‍िज नीचे गिर कर 2 हिस्से में बंट गया। हादसे के समय ब्र‍िज चालू था। माझेरहाट फ्लाईओवर दक्षिण कोलकाता को जोड़ता है। राज्य मंत्री फरहद हकीम ने जानकारी देते हुए बताया कि पुल 40 साल पुराना था। अभी तक किसी के मारे जाने की कोई खबर नहीं है, लेकिन सर्च ऑपरेशन जारी है।

प्रत्यक्षदर्श‍ियों के अनुसार हादसे में कई लोग मलबे के अंदर दबे हो सकते थे। लोगों के अनुसार ब्र‍िज के नीचे का हिस्सा बंद था, ऐसे में उसके नीचे किसी के होने की आशंका कम है। हादसे के बाद जल्द ही मौके पर एबुलेंस पहुंच गई है। घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है। हादसे वाले पुल के पास ही एक दूसरा पुल निर्माणाधीन था। पुल से गाड़ियां निकालने और लोगों को बचाने का राहत कार्य जारी है। 

हादसे के बाद कई लोग वहां जमा हो गए, पुलिस राहत कार्य में बाधा रोकने के लिए उन्हें वहां से हटा रही हैं। हादसे पर सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि इसकी जांच करवाई जाएगी, लेकिन अभी प्रशासन का फोकस बचाव कार्य पर है। हादसे के बाद पुल का एक हिस्सा नीचे नाले में समा गया। वहीं हादसे पर मंत्री फिरहाद हकीम ने कहा है कि सभी फंसे लोगों को बचा लिया गया है। मलबे में अब किसी के दबे होने की आशंका नहीं है।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

Revcontent

Popular Posts