SHAHDOL: फर्जी दस्तावेज: 5 अध्यापकों के खिलाफ FIR | MP NEWS

23 August 2018

जबलपुर। शहडोल जिले के ब्यौहारी विकासखण्ड में संविदा शिक्षक नियुक्त हुए 5 अध्यापकों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज किया गया है। आरोप है कि इन सभी ने फर्जी दस्तावेज के आधार पर नौकरी हासिल की थी। बताया गया है कि विभागीय शिकायत में इनके खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई परंतु जब लोकायुक्त में शिकायत हुई तो जांच के दौरान खुलासा हो गया। पुलिस ने सभी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जल्द ही उनकी गिरफ्तारी की जाएगी। 

थाना प्रभारी हेमंत बर्वे ने बताया कि लोकायुक्त की शिकायत के बाद विभागीय अधिकारियों द्वारा जांच की गई और उसी जांच रिपोर्ट के आधार पर सभी पांच आरोपित अध्यापकों के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है। विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी मंजू शर्मा के द्वारा दस्तावेज उपलब्ध कराए गए हैं जिसमें यह पाया गया कि जिन दस्तावेजों को नौकरी प्राप्त करने के लिए उपलब्ध कराया गया है वह फर्जी हैं और गलत जानकारी देकर नौकरी हासिल की गई है।

टीआई ने बताया कि सभी आरोपितों को गिरफ्तार किया जाएगा और वैधानिक कार्रवाई होगी। अंकसूची एवं अन्य दस्तावेजों में काट-छांट करके फर्जी दस्तावेज तैयार किए गए जिनका मिलान करने के बाद यह कार्रवाई की गई है। ये सभी आरोपित ब्यौहारी क्षेत्र के रहने वाले हैं। ये सभी संविदा शिक्षक ब्यौहारी विकासखण्ड की अलग-अलग स्कूलों में अभी भी सेवारत हैं, जिनके खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है।  

इन अध्यापकों के खिलाफ दर्ज हुई है FIR
संविदा शिक्षक वर्ग-3 अरुण कुमार तिवारी पिता श्याम सुंदर तिवारी निवासी सरही टोला खडहुली, 
लालदेव सिंह पिता रामगोपाल सिंह निवासी पथवार, 
शंकर सिंह पिता रामबदन सिंह निवासी सरवाही, 
रामनरेश सिंह पिता बुधसेन सिंह निवासी टिकुरी टोला खपरा,
चौखेलाल प्रजापति पिता सुखसेन प्रजापति निवासी देवरदा शामिल हैं। 
ये सभी अपने-अपने गांव के स्कूलों में पदस्थ हैं। इन सबके विरुद्ध ब्यौहारी थाने में धारा 420, 130 बी एवं 471 भादवि के तहत अपराध दर्ज किया गया है।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week