Advertisement

आर्थिक आधार पर आरक्षण को हम समर्थन करते हैं: मायावती | NATIONAL NEWS



लखनऊ। बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने बड़ा कार्ड खेला है। चुनावी माहौल में जबकि भाजपा दलित वोटों के लिए अपनी सवर्ण विरोधी छवि बनाते से भी नहीं चूक रही है। दलितों के दल की नेता मायावती ने आर्थिक आधार पर आरक्षण की व​कालत कर दी है। उनका कहना है कि यदि मोदी सरकार आरक्षण में संशाधन के लिए बिल पेश करती है ता बीएसपी उनका समर्थन करेगी। 

मायावती ने सवर्ण, मुस्लिम एवं अन्य धार्मिक अल्पसंख्यंकों को आर्थिक आधार पर आरक्षण दिए जाने की वकालत करते हुए सरकार से इस सबंध में संविधान संशोधन विधेयक लाने की मांग की। साथ ही दोहराया कि अगर सरकार ऐसा करती है तो बीएसपी उसका समर्थन करेगी। उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा दिए जाने का स्वागत किया। साथ ही कहा कि यह प्रयास केवल कोरा कागजी, दिखावटी व चुनावी स्वार्थ भरा नहीं होना चाहिये बल्कि इन वर्गों को संवैधानिक व कानूनी हक भी पूरी ईमानदारी से मिलने चाहिए। 

उन्होंने आरक्षण को लेकर वर्तमान और पूर्व केंद्र सरकार पर निशाना भी साधा। मायावती ने कहा कि बीजेपी की वर्तमान व पूर्ववर्ती केंद्र सरकारों की आरक्षण-विरोधी नीयत व नीति के कारण ही इन वर्गों को अपूर्णीय क्षति हूई है, जिसकी भरपाई किसी भी प्रकार से हो पाना संभव नहीं है।

मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com