बच्चे अनपढ़ रहें, इसलिए कांग्रेस ने नहीं खोले स्कूल-कॉलेज: शिवराज सिंह | MP NEWS

सागर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कांग्रेस ने अपने शासनकाल के दौरान स्कूल और कॉलेज खोलने के लिए पहल नहीं की, क्योंकि वो चाहती थी कि बच्चे अनपढ़ रहें और उनमें हमारे शासन पर सवाल उठाने लायक समझ विकसित न हो सके। वे हमारी जय-जयकार करते रहें। 

मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान यहां जन आशीर्वाद यात्रा पर आए थे। उन्होने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार आते ही शिक्षा के प्रसार के लिए ठोस प्रयास शुरू किए गए। पूरे प्रदेश में और सागर जिले में भी मांग के अनुरूप स्कूल और कॉलेज खोल दिए गए हैं। अब यहां का कोई भी बच्चा स्कूल जाए बिना नहीं रहेगा। मुख्यमंत्री ने बालिकाओं की शिक्षा के लिए उठाए गए कदमों की जानकारी देते हुए कहा कि जिन-जिन बच्चियों को उच्च शिक्षा के लिए आर्थिक मदद की जरूरत है, उन्हें सरकार अपने खर्चे पर पढ़ाने का काम कर रही है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि बच्चों के लिए खुशखबरी है कि शीघ्र ही प्रदेश में पुलिस की भर्तियां होने वाली हैं। पुलिस में भर्ती होकर हमारे नवयुवक प्रदेश में कानून व्यवस्था दुरुस्त करने का काम करेंगे।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !