मप्र: टीशर्ट में मुख्य सचिव सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए | MP NEWS

23 August 2018

भोपाल। मध्यप्रदेश के सेवावृद्धि प्राप्त मुख्य सचिव बसंत प्रताप सिंह सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं। भारतीय प्रशासन सेवा 1984 बैच के अफसर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के साथ एक आधिकारिक मीटिंग में टीशर्ट में नजर आ रहे हैं। इसे सामान्य शिष्टाचार के खिलाफ कहा जा रहा है। फ्रीप्रेस के पत्रकार श्री नितेंद्र शर्मा ने उनकी फोटो शेयर की है। उन्होंने लिखा है कि मुख्यमंत्री की बैठक में जब मुख्य सचिव टी शर्ट पहने नजर आने लगे तो समझिए कि नौकरशाह अब सामान्य शिष्टाचार का भी पालन नहीं कर रहे हैं, इसे सेवावृद्धि का भी परिणाम माना जा सकता है। 

रिटायरमेंट के बाद सेवावृद्धि पर हैं बीपी सिंह
केंद्र सरकार ने मुख्य सचिव बसंत प्रताप सिंह को छह माह की सेवावृद्धि दी है। वो 31 दिसंबर 2018 तक प्रदेश के प्रशासनिक मुखिया बने रहेंगे। इस दौरान विधानसभा चुनाव हो जाएंगे। श्री सिंह 30 जून को सेवानिवृत्त हो रहे थे। केंद्रीय कार्मिक, लोक शिकायत एवं पेंशन मंत्रालय ने 1 जुलाई से छह माह की सेवावृद्धि देने के आदेश शुक्रवार को जारी कर दिए। कहा जाता है कि इसके लिए सीएम शिवराज सिंह ने व्यक्तिगत तौर पर प्रयास किए थे एवं पीएम नरेंद्र मोदी की सहमति के बाद सेवावृद्धि की गई। 

मीटिंग में टीशर्ट से क्या आपत्ति
इस संदर्भ में कई बार सर्कुलर भी जारी हुए हैं। आईएएस अधिकारियों के लिए यूं तो कोई यूनिफार्म नहीं होती परंतु कार्यालय में अधिकारियों एवं कर्मचारियों अपेक्षा की जाती है कि वो फॉर्मल ड्रेस में रहें। आपको याद होगा छत्तीसगढ़ में एक युवा आईएएस अफसर ने धूप का चश्मा लगाकर पीएम नरेंद्र मोदी का अभिवादन किया था। इस बात पर काफी बवाल मचा था। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week