Loading...

अटलजी: सीएम शिवराज सिंह की जनआशीर्वाद यात्रा स्थगित, दिल्ली रवाना | MP NEWS

भोपाल। पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्वस्थता के चलते मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने 16 अगस्त को आयोजित जन आशीर्वाद यात्रा को स्थगित कर दिया गया है। वो तत्काल दिल्ली रवाना हो गए हैं। शिवराज सिंह ने बताया कि परम श्रद्धेय आदरणीय श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की सेहत को लेकर आ रहीं खबरें चिंताजनक हैं, बेचैन करने वाली हैं। मैं तत्काल दिल्ली जा रहा हूं। ईश्वर से श्री वाजपेयी जी के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।

बता दें कि दिल्ली में भाजपा नेताओं के लगभग सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिए गए हैं। भाजपा कार्यालय से स्वतंत्रता दिवस की सजावट उतार दी गई है। दिल्ली के कुछ मार्गों को रिजर्व कर दिया गया है। एम्स से खबर आ रही है कि उनकी स्थिति में कोई सुधार नजर नहीं आ रहा है। वो लाइफ सपोर्ट पर हैं। एम्स के बाहर एवं पूर्व प्रधानमंत्री के आवास के आसपास लोगों का जुटना शुरू हो गया है। अटलजी के आवास के बाहर तेजी से सुरक्षा व्‍यवस्‍था बढ़ाई जा रही है। कृष्‍ण मेनन मार्ग स्थित उनके आवास के बाहर दोनों ओर से बेरिकेडिंग की गई है। वहीं बड़ी संख्‍या में पुलिस बल तैनात किया गया है। आवास के बाहर दिल्‍ली पुलिस के डीसीपी भी मौजूद हैं। 

एम्‍स की ओर से जारी हेल्‍थ बुलेटिन में अटल जी की तबियत को नाजुक बताया गया है। वाजपेयी की तबीयत ज्यादा बिगड़ने के कारण उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है। एम्स के मुताबिक, बीते 24 घंटे में उनकी हालत काफी बिगड़ चुकी है। वाजपेयी 11 जून को किडनी, नली में संक्रमण, सीने में जकड़न और पेशाब की नली में संक्रमण होने के चलते एम्स में भर्ती कराए गए थे। एम्स की ओर से बुधवार को जारी किए हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, 'दुर्भाग्यवश पिछले 24 घंटों में उनकी हालत ज्यादा बिगड़ गई है। उनकी हालत नाजुक है और वह जीवन रक्षक प्रणाली पर हैं।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com