फरार रेत माफिया सिंधिया का खास समर्थक निकला, कई शिकायतें दर्ज | JYOTIRADITYA SCINDIA Relationships with criminals

11 August 2018

ग्वालियर। शिवपुरी में रेत माफिया के खिलाफ हुई बड़ी कार्रवाई में एक बड़ा नाम भी सामने आया है। पुलिस का कहना है कि कार्रवाई के दौरान रेत माफिया सुनील कुशवाह फरार हो गया था। अब पता चला है कि सुनील कुशवाह तो कांग्रेस नेता है और ज्योतिरादित्य सिंधिया का काफी नजदीकी है। सिंधिया की कृपा से उसे युवक कांग्रेस का प्रदेश महासचिव बनाया गया है। अब शिवपुरी का पुलिस प्रशासन भी संदेह की जद में आ गया है। सुनील कुशवाह फरार हुआ या उसे फरार होने का अवसर दिया गया। 

शिवपुरी में गुरुवार-शुक्रवार की दरमियानी रात अवैध उत्खनन के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की। यहां बिना लीज के बड़े स्तर पर अवैध उत्खनन चल रहा था। इस कार्रवाई में रेत की रायल्टी के फर्जी रसीद कट्टे और करोडों रूपए की मशीनरी जब्त कर पुलिस ने 9 आरोपियों को मौके से गिरफ्तार कर मामला दर्ज किया है। वहीं पांच रेत माफिया मौके से भाग खड़े हुए। आरोपियों में एक कांग्रेस नेता भी बताया जा रहा है। पुलिस को इस कार्रवाई में दो पोकलेन मशीन, 13 डंपर, 3 बोलेरो गाड़ियां, 3 ट्रैक्टर, 315 बाेर की रायफल मिली है।  

ज्योतिरादित्य सिंधिया से काफी पुराना रिश्ता है

पुलिस की छापामार कार्रवाई में पकडे गए आरोपियों ने पुलिस को पूछताछ में पांच फरार लोगों के नाम लिखाये हैं। जिनको पुलिस तलाश कर रही है। जिन पांच लोगों के नाम सामने आये हैं उनमे देवेश तोमर निवासी मुरैना और सुनील कुशवाह निवासी ग्वालियर शामिल हैं। दोनों के खिलाफ भिंड, ग्वालियर, शिवपुरी में बड़े पैमाने पर रेत का अवैध उत्खनन करने के आरोप हैं।

बताया गया है कि फरार रेत माफिया सुनील कुशवाह सिंधिया समर्थक कांग्रेस नेता है और ज्यासेतिरादित्य सिंधिया के आशीर्वाद से यूथ कांग्रेस का प्रदेश महासचिव बनाया गया है। कई कार्यक्रमों में सुनील की बड़े नेताओं के साथ फोटो भी वायरल हो रही है। सुनील कुशावाह के खिलाफ ग्वालियर के डबरा में सरपंच को धमकाने का भी आरोप है, वहीं ग्राम पंचायत विजकपुर के सरपंच हरकिशन बाथम ने ग्वालियर कलेक्टर से देवेश तोमर और सुनील उर्फ़ सोनू कुशवाह के खिलाफ भितरवार और डबरा में रेत के अवैध खनन करने की शिकायत की थी।
सिंधिया की कई यात्राओं में साथ रहा है 

सिंधिया की सिफारिश पर युवक कांग्रेस का महासचिव बना

मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->