eRaktKosh APP यहां से DOWNLOAD करें, तुरंत मिलेगा ब्लड, टॉप डोनरों की होगी लिस्ट

31 August 2018

भारत सरकार ने उमंग एप बनाया है, जिसमें लोगों के सहायता से संबंधित चीजें शामिल की जा रही हैं। इसी से संबंधित सेंट्रलाइज्ड ब्लड बैंक मैनेजमेंट सिस्टम द्वारा ई-रक्तकोष एप तैयार किया गया है। नेशनल हेल्थ मिशन द्वारा जारी इस एप की मदद से हर तबके के मरीज को ब्लड की पूर्ति की जा सकेगी। यही नहीं एप से जुड़कर कोई भी व्यक्ति कहीं भी जाकर ब्लड डाेनेट कर सकता है। 

BLOOD DONORS LIST, MOBILE NUMBER 

100 किमी के दायरे में किस ब्लड बैंक में कितने प्रकार का खून है, इसकी भी जानकारी इस एप के जरिए हासिल की जा सकती है। ई-रक्तकोष एप में ब्लड बैंक कर्मियों का मोबाइल नंबर भी उपलब्ध कराया गया है। ब्लड की जरूरत होने पर इस एप के जरिए कोई भी आसानी से संपर्क कर सकता है। व्यक्ति ई-रक्तकोष एप की मदद से दुनिया भर के किसी भी ब्लड बैंक की स्थिति जान सकता है। नेशनल हेल्थ मिशन का उद्देश्य है कि जरूरतमंदों को जल्द से जल्द और सही समय पर ब्लड उपलब्ध कराना है। 

BLOOD DONORS PROFILE

ई-रक्तकोष एप पर ब्लड डोनेट करने वाले व्यक्तियों की सूची भी उपलब्ध कराई गई है। देश में सबसे अधिक ब्लड डोनेट करने वाले टॉप डोनर व नेशनल स्तर पर इस साल रक्तदान करने वाले टॉप डोनरों का डाटा भी मौजूद है। स्टेट और स्टेट के अंदर पिछली बार सबसे अधिक डोनरों की सूची भी मौजूद है। ई-रक्तकोष में प्रत्येक डोनर की अपनी प्रोफाइल भी है। जिसमें वह अपना स्कोर देख सकता है कितनी बार रक्तदान कर चुके हैं, कितना स्कोर है। 
अभी अपने मोबाइल में ई-रक्तकोष एप DOWNLOAD करने के लिए यहां क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week