DGP ने शहीद की समाधि पर जूते पहनकर पुष्पचक्र अर्पित किया, हंगामा | MP NEWS

16 August 2018

ग्वालियर। सीएम शिवराज सिंह के साथ भिंड में शहीद जितेन्द्र सिंह की समाधि पर पुष्पचक्र अर्पित करने गए डीजीपी डीजीपी ऋषि कुमार शुक्ला अब सोशल मीडिया के निशाने पर आ गए हैं। एक फोटो वायरल हो रहा है जिसमें वो जूते पहनकर पुष्पचक्र अर्पित करते नजर आ रहे हैं। लोगों ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई है। इधर विभागीय सूत्रों का कहना है कि टोपी से लेकर जूते तक यूनिफार्म का हिस्सा होते हैं। 

हुआ यूं कि डीजीपी ऋषि कुमार शुक्ला मंगलवार को शहीद सम्मान दिवस पर मुख्यमंत्री के साथ शहीद जितेन्द्र सिंह के घर पहुंचे थे, जहां उन्हें शहीद की समाधि पर पुष्पचक्र अर्पित करना था, पुष्पचक्र अर्पित करते वक्त डीजीपी शहीद की समाधि पर जूते पहनकर खड़े हुए दिखे और शहीद को पुष्पचक्र अर्पित किया, उस वक्त वहां मौजूद लोगों में से किसी ने वीडियो बना लिया और उसे वायरल कर दिया। अब डीजीपी के खिलाफ लोग सोशल मीडिया पर अपना आक्रोश जता रहे हैं।

जूते यूनिफार्म का हिस्सा होते हैं
एक वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी का कहना है कि शहीदों के सम्मान में सलामी दी जाती है। पुष्पचक्र अर्पित किए जाते हैं। इस पूरी प्रक्रिया में पुलिस या सेना के अधिकारियों को पूरी यूनिफार्म में रहना होता है। जूते यूनिफार्म का हिस्सा होते हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि ग्रामीण इलाकों में कभी कभी लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए जूते उतार भी दिए जाते हैं परंतु यह विषय शहीद के सम्मान या अपमान का नहीं होता। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week