BJP से पहले CONGRESS ने की चुनाव की तैयारी, प्रत्याशियों की दूसरी सूची जल्द जारी | MP ELECTION NEWS

30 August 2018

भोपाल। मध्यप्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पहली सूची 10 सितंबर तक जारी करेगी। बीजेपी से पहले मैदान में उतरने के लिए वो प्रत्याशियों का ऐलान भी पहले करने की तैयारी में है। बीजेपी को सत्ता से बाहर करने की कोशिश में लगी कांग्रेस इस बार किसी तरह का जोखिम नहीं लेना चाहती। यही कारण है कि पार्टी बीजेपी से पहले अपने प्रत्याशियों के नाम का एलान करने की तैयारी में है। तमाम सर्वे और स्क्रीनिंग कमेटी की बैठकों के बाद 230 में से 80 सीटों पर अपने प्रत्याशी तय कर लिए हैं। इनके नाम की घोषणा 10 सितंबर तक कर दी जाएगी।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के मुताबिक, इसके बाद पार्टी प्रत्याशियों की दूसरी सूची भी जल्द जारी होगी। कांग्रेस घोषणा पत्र भी बीजेपी से पहले लेकर आएगी। इस घोषणा पत्र में पेट्रोल-डीजल के दाम में पांच से लेकर 3 रुपए कम करने, व्यापम घोटाले के पीड़ित 15 लाख युवाओं की फीस वापस करने और व्यापम घोटाले की जांच के लिए आयोग बनाने का वादा करेगी।

PCC चीफ कमलनाथ का कहना है, बीजेपी शासन में हर जगह ब्रेक डाउन के हालात बन गए हैं। चुनाव के ठीक तीन महीने पहले सरकार बिना बजट आवंटन के घोषणाओं का अंबार लगा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि सीएम शिवराज की जन आशीर्वाद यात्रा में सरकारी पैसे का इस्तेमाल हो रहा है। उन्होंने चुनाव आयोग से इस यात्रा पर रोक लगाने की मांग की।

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week