मध्यप्रदेश के 30 हाई स्कूलों का होगा उन्नयन | MP NEWS

01 August 2018

दुर्गेश रायकवार/भोपाल। राज्य शासन द्वारा वर्ष 2018-19 के लिये जनजातीय कार्य विभाग के 30 हाई स्कूलों का हायर सेकेण्डरी स्कूल में उन्नयन करने की प्रशासकीय स्वीकृति जारी की गई है। इसी के साथ, इन स्कूलों के लिये अस्थाई पदों के सृजन की स्वीकृति भी प्रदान की गई है। जनजातीय कार्य विभाग द्वारा जारी परिपत्र के अनुसार वर्ष 2017-18 से 2019-20 तक लोक वित्त से वित्त पोषित हायर सेकेण्डरी स्कूल योजना के अनुमोदन अनुसार जिला धार विकासखण्ड नालछा के कन्या हाई स्कूल सागौर और दिग्ठान सहित विकासखण्ड गंधवानी का हाई स्कूल बलेडी को उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में उन्नयन की मंजूरी दी गई है। 

इसी प्रकार जिला डिण्डोरी के विकासखण्ड अमरपुर के हाई स्कूल किसलपुरी, विकासखण्ड मेहदवानी के हाई स्कूल सारसडोली और हाई स्कूल कनेरी, विकासखण्ड शाहपुरा के हाई स्कूल कोहानी, जिला बैतूल विकासखण्ड आठनेर के हाई स्कूल बेलकुण्ड, विकासखण्ड भीमपुर के हाई स्कूल प्रभुढाना और हाई स्कूल चूनालोमा, जिला सिवनी विकासखण्ड छपारा के हाई स्कूल लकवाहा, हाई स्कूल तुल्फ, हाई स्कूल बीजादेवरी और हाई स्कूल बकोडासिवनी, विकासखण्ड लखनादौन के हाई स्कूल खाखरिया, जिला खरगोन के विकासखण्ड झिरन्या के हाई स्कूल कोटबेड़ा, हाई स्कूल हेलापडावा और हाई स्कूल चिरिया, विकासखण्ड भीकनगाँव के हाई स्कूल बिरुल और हाई स्कूल सिराली, विकासखण्ड भगवानपुरा के हाई स्कूल मोहनपुरा, 

जिला शहडोल के विकासखण्ड जयसिंहनगर के हाई स्कूल मासीरा, जिला बड़वानी के विकासखण्ड पानसेमल के हाई स्कूल मल्फा, जिला खण्डवा के विकासखण्ड खालवा के हाई स्कूल गोलखेड़ा, जिला रतलाम के विकासखण्ड बाजना के हाई स्कूल रानीसिंघ, जिला अलीराजपुर के हाई स्कूल अजंदा, जिला छिन्दवाड़ा के विकासखण्ड जामई (जुन्नारदेव) के हाई स्कूल बुर्रीकला और हाई स्कूल बिछुआकला, जिला उमरिया के विकासखण्ड पाली के हाई स्कूल बन्नाउदा तथा जिला झाबुआ के विकासखण्ड पेटलावद के हाई स्कूल गुनावद को हायर सेकेण्डरी स्कूल में उन्नयन करने की प्रशासकीय स्वीकृति दी गई है।

इन स्कूलों में 18 पद के मान से कुल 540 पद स्वीकृत किये गये हैं। इसमें प्राचार्य का एक, संविदा शाला शिक्षक वर्ग-1 (वरिष्ठ अध्यापक) के 11, संविदा शाला शिक्षक वर्ग-3 (सहायक अध्यापक) के विज्ञान के 2 और संगीत का एक, सहायक अध्यापक शारीरिक शिक्षा का एक, कलेक्टर दर पर संविदा सहायक ग्रेड-3/डाटा एन्ट्री ऑपरेटर का एक और गणक संविदा का एक पद की मंजूरी दी गई है। फर्नीचर, उपकरण एवं अन्य कार्यालयीन व्यय एवं सामग्री पूर्ति के लिये प्रति संस्था 2 लाख रुपये की राशि दी जा रही है। हायर सेकेण्डरी स्कूल में उन्नयन होने के बाद हाई स्कूल के पदों का समायोजन भी होगा।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->