Loading...

PEB पर कलंक: नायब तहसीलदार परीक्षा निरस्त, सामूहिक नकल का मामला | MP NEWS

भोपाल। व्यापमं घोटाले के बाद एक बार फिर पीईबी पर कलंक लग गया है। खबर आ रही है कि मध्यप्रदेश में प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा कराई गई राजस्व विभाग की विभागीय परीक्षा निरस्त कर दी गई है। इसके अलावा 50 वर्ष से अधिक आयु वाले उम्मीदवारों को हाईकोर्ट के आदेश के बाद आयोजित की जा रही परीक्षा दिनांक 22 जुलाई को भी स्थगित कर दिया गया है। 

बता दें कि पीईबी द्वारा आयोजित की गई इस परीक्षा में परीक्षा केंद्र वैष्णवी इंजीनियरिंग कॉलेज में सामूहिक नकल का वीडियो वायरल हुआ था। इसी सिलसिले में परीक्षा निरस्त की गई है। बता दें कि इस संस्थान का नाम व्यवसायिक परीक्षा मंडल था पंरतु व्यापमं घोटाले के बाद इसका नाम बदलकर प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड कर दिया गया था। सरकार दावा करती है कि पीईबी हमेशा निष्पक्ष परीक्षाएं आयोजित करती है। 

राजस्व विभाग द्वारा नायब तहसीलदार के 169 पदों पर भर्ती के लिए विभागीय परीक्षा कराने की जिम्मेदारी पीईबी को सौंपी थी। परीक्षा 30 जून को भोपाल में हुई, जहां अलग अलग जगह 18 परीक्षा केंद्रों परीक्षा ऑनलाइन कराई गई। इस परीक्षा में नकल करते परीक्षार्थियों का वीडियो वायरल हुआ था। मामले की जांच पूरी होने के बाद वैष्णवी इंजीनियरिंग कॉलेज में कराई गई परीक्षा को निरस्त कर दिया गया था, इसके बाद अब इस पूरी परीक्षा को निरस्त कर दिया गया है और इसी के साथ प्रमाणित हो गया है कि पीईबी में भी घोटाले जारी हैं। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com