अतिथि शिक्षको के भर्ती के आदेश जारी | MP NEWS

Monday, July 9, 2018

सीधी। शासकीय विद्यालयों में स्वीकृत शैक्षणिक पदों के अनुरूप रिक्त पदों को अतिथि शिक्षकों से भरने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग ने कल आदेश निकाला है। आदेश में अतिथि शिक्षकों की भर्ती की तारीख 14 जुलाई से दी गई है। स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी किए गए इस आदेश से अतिथि शिक्षकों मे भारी निराशा व्यापत है। जानकारी के अनुसार स्कूल शिक्षा विभाग ने नौ नवंबर 2016 को आदेश जारी कर शाला स्तर पर अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति की स्वीकृति दी थी। नियुक्ति ऑनलाइन की जानी थी। लेकिन आनलाइन के बेस पर आफलाइन भर्ती के आदेश जारी कर दिये गये है।

सरकार ने किया छलावा 
अतिथि शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष रविकांत गुप्ता ने कहा कि सरकार लगातार अतिथि शिक्षको के साथ धोखा करती आयी है और वही जारी आदेश मे भी किया गया इस आदेश से कई वर्षों से सेवा दे रहे अतिथि शिक्षक बाहर हो जायेगे क्योकि अतिथि शिक्षको की नियुक्ति आनलाइन के माध्यम से जारी स्कोर बोर्ड के तहत होगी लेकिन उसमे अतिथि शिक्षको के अनुभव का कोई उल्लेख नही है। जबकि रजिट्रेशन कराते समय अनुभव को फीड कराया गया था।  

अतिथि शिक्षकों की बैठक आज, जलायेगे आदेश की प्रतियां
आज अतिथि शिक्षको की बैठक पूजा पार्क सीधी मे सुबह 10 बजे से  होगी जिला सचिव राकेश कुमार मिश्रा द्वारा जानकारी देते हुये बताया कि शासन द्वारा जारी आदेश की प्रतिया जलाकर विरोध दर्ज किया जायेगा व पुराने अतिथि शिक्षको की नियुक्ति करवाने हेतु कलेक्टर व जिला शिक्षा अधिकारी  को ज्ञापन सौपा जायेगा अतः संघ द्वारा अधिक से अधिक संख्या मे अतिथि शिक्षको से पहुचने की अपील की गई है।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week