शिवराज, रथ से उतरकर ज़मीन पर चले तो अमेरिका-लंदन सब दिख जायेंगे: कमलनाथ | MP NEWS

15 July 2018

BHOPAL SAMACHAR। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने जनआशीर्वाद यात्रा पर निकले शिवराज द्वारा प्रदेश की सड़कों की तुलना अमेरिका से करने के बाद अब मालवा को लंदन बनाने की घोषणा पर कहा कि शिवराज हाईटेक, सर्वसुविधायुक्त रथ पर सवार है, यदि वो रथ छोड़कर ज़मीन पर आ जाये तो चंद किलोमीटर की दूरी पर ही उन्हें प्रदेश की सड़कें व स्थिति, अमेरिका-लंदन सब दिखा देंगी। शिवराज को प्रदेश की तुलना अमेरिका-लंदन से करना छोड़, प्रदेश का मज़ाक़ उड़ाना अब बंद करना चाहिये। श्री नाथ ने कहा कि शिवराज कहते हैं कि उनके रथ में कौन बैठेगा, तो पहले शिवराज यह तो बता दे कि शिवराज के रथ में उनके अलावा क्या प्रदेश का ग़रीब, किसान, मज़दूर, बेरोज़गार युवा बैठा है? 20 फ़िट ऊँचे रथ पर बैठकर वो ज़मीन पर खड़ी जनता को आशीर्वाद लेने निकले हैं या आशीर्वाद देने? यह तो जन आशीर्वाद नहीं, ज़बरन का आशीर्वाद है।

श्री नाथ ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा शिवराज को किसान पुत्र व उनकी सरकार को किसानों की सरकार बताने पर सवाल खड़े करते हुए पूछा कि:- 
जो प्रदेश देश में किसानों की आत्महत्या में अव्वल हो? 
जिस प्रदेश का किसान पुत्र मुखिया ख़ुद किसानों से कहे कि खेती घाटे का सौदा बन चुकी है, किसान खेती छोड़ नौकरी-उद्योग लगाये। 
जिस प्रदेश में अपना हक़ माँगने पर किसानों के सीने पर गोलियाँ दाग़ी जाती हों और दोषियों को कोई सज़ा नहीं। जाँच रिपोर्ट में भी दोषियों को क्लीनचिट? 
जिस प्रदेश में किसानो को थाने में कपड़े उतारकर बंद कर पिटा जाता हो? 
जिस प्रदेश में अपने हक़ के लिये आंदोलन कर रहे किसानो से शांति भंग के बांड भरवाए जाते हों? 
जिस प्रदेश में किसानों का क़र्ज़ माफ़ी से सरकार साफ मना कर देती है? क्या वहाँ एक किसान पुत्र व किसानों की सरकार हो सकती है? प्रदेश के किसान, इस किसान विरोधी सरकार को इस चुनाव में उखाड़ फेंकेंगे। 

श्री नाथ ने कहा कि कांग्रेस का सेनापति तो किसान, बेरोज़गार युवा, अपनी सुरक्षा माँग रही बहनें, शिवराज सरकार से हर वर्ग सताया है, लेकिन भाजपा में तो कोई सेनापति ही नहीं है। ख़ुद अमित शाह कह चुके है कि हमारा चेहरा शिवराज नहीं संगठन होगा। बेहतर हो शिवराज कांग्रेस की छोड़, अपनी पार्टी की चिंता करें।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week