Loading...

मप्र: कांग्रेस के सर्वे में चौथी बार बन रही है शिवराज सिंह सरकार | MP ELECTION SURVEY REPORT of NATIONAL HERALD

भोपाल। कांग्रेस के मुखपत्र नेशनल हेराल्ड ने एक सर्वे रिपोर्ट जारी की है। इस रिपोर्ट के अनुसार यदि अभी वोटिंग हो जाए तो मध्यप्रदेश में चौथी पर फिर से शिवराज सिंह सरकार बनने जा रही है। लोग शिवराज सिंह से नाराज हैं लेकिन फिर भी वो कांग्रेस की तुलना में ज्यादा वोट हासिल करने की स्थिति में हैं। हेराल्ड के विशेषज्ञों का कहना है कि यदि मप्र में कांग्रेस ने बसपा से गठबंधन नहीं किया तो उसकी शर्मनाक हार सुनिश्चित है। यदि गठबंधन कर भी लिया तब भी जीत आसान नहीं है। यह कांटे की टक्कर होगी। 

बसपा से गठबंधन के बाद भी नहीं बनेगी कांग्रेस की सरकार

अखबार नेशनल हेराल्ड में एक संस्था 'स्पिक मीडिया' द्वारा कराए गए एक सर्वे के आधार पर कहा गया है कि मध्यप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने अगर बसपा से गठबंधन नहीं किया तो वह 73 सीटों पर सिमकर रह जाएगी जबकि बसपा 10 सीटों पर कब्जा करेगी। हेराल्ड के विशेषज्ञ लिखते हैं कि यदि गठबंधन कर भी लिया तो भी कांग्रेस के लिए फिलहाल रास्ते आसान नहीं है। यह गठबंधन 103 सीटों के साथ टक्कर देता हुआ नजर आएगा परंतु सरकार भाजपा की ही बनेगी। सर्वे के अनुसार भाजपा को 147 सीटें मिलेंगी। कांग्रेस बसपा गठबंधन से भाजपा को केवल 21 सीटों का नुक्सान होगा।  

ताजा सर्वे रिपोर्ट है
अखबार ने दावा किया है कि यह सर्वे जून से मध्य जुलाई के बीच किया गया है। इन दिनों सीएम शिवराज सिंह चौहान लगातार जनता के बीच बने हुए हैं जबकि कमलनाथ केवल होटल और पीसीसी के हॉल में कांफ्रेंस कर रहे हैं। सर्वे रिपोर्ट कमलनाथ के लिए एक अलार्म है। यदि मप्र में सरकार बनानी है तो कांग्रेस को अपनी रणनीतियों में बड़े बदलाव करने होंगे। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com