Loading...

प्रधानमंत्री आवास से उखाड़े जाएंगे शिवराज सिंह के फोटो वाले टाइल्स | MP ELECTION NEWS

भोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने चुनावी फायदे के लिए पद का दुरुपयोग किया और प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनने वाले गरीबों के घरों में बाहर की दीवारों पर पीएम नरेंद्र मोदी और स्वयं की फोटो वाले टाइल्स लगवा दिए परंतु अब चुनाव आयोग इस मामले की नापतोल कर रहा है। संभव है अधिसूचना जारी होते ही ये सभी टाइल्स उखाड़ दिए जाएं। वैसे आवास में निवास करने वाले भी स्वेच्छा से इन टाइल्स को हटा सकते हैं। वो ऐसा करने के​ लिए स्वतंत्र हैं और इससे उन्हे कोई कानून नहीं रोकता। 

मध्यप्रदेश में इस साल विधानसभा चुनाव होना हैं। इसी के चलते अक्टूबर के महीने में चुनाव आचार संहिता लगना संभावित है। इसके चलते केंद्रीय चुनाव आयोग ने राज्यों से ऐसी सभी गतिविधियां, जो चुनाव में सीधे-सीधे जनता को प्रभावित करती हैं, उनकी जानकारी मांगी है। चुनाव आचार संहिता लगते ही चुनाव आयोग द्वारा इस तरह की सभी योजनाएं प्रतिबंधित किया जाना है, जिससे जनता को किसी भी राजनीतिक दल द्वारा प्रभावित नहीं किया जा सके। प्रदेश कांग्रेस भी इस संबंध में केंद्रीय और राज्य चुनाव आयोग को शिकायत करने का मन बना रही है।

पीएम-सीएम के फोटो वाले टाइल्स: 
प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बन रहे मकानों के मुख्य द्वार पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के फोटो वाले टाइल्स लगाए गए हैं। ये टाइल्स दीवारों पर एक फिक्स पोस्टर की तरह लगाए गए हैं। 

सरकारी प्रेस में छपे हैं 1.40 लाख कैलेंडर:
मप्र की गवर्नमेंट प्रेस द्वारा छापे गए 1 लाख 40 हजार कैलेंडर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का फोटो और सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी गई है। चुनाव आचार संहिता लगते ही आयोग इस तरह की सभी योजनाएं प्रतिबंधित करेगा, जिससे जनता को किसी भी तरह से प्रभावित किया जा सकता हो।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com