LAPTOP लेने आये STUDENTS को जमीन पर बैठाया

20 July 2018

INDORE: एमपी बोर्ड की 12वीं परीक्षा में 75 प्रतिशत अंक लाने वाले प्रदेश के 45,581 होनहार छात्रों को एक तरफ सीएम शिवराज सिंह चौहान लैपटॉप खरीदने के लिए 25-25 हजार रुपए देकर छात्रों का उत्साह बढ़ा रहे हैं वहीं दूसरी और इंदौर में ब्रिलियंट कन्‍वेंशन सेंटर पर इसके लिए 5 हजार विद्यार्थियों को बुलाया गया, इतने छात्रों को बैठाने के लिए यहां कुर्सियां ही नहीं थी। इसलिए कुछ बच्चों को नीचे बिछी दरी पर बैठना पड़ा। लैपटॉप खरीदने के लिए मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान जी ने एक क्लिक पर राशि ट्रांसफर किया। ये छात्र माध्यमिक शिक्षा मंडल की 12वीं परीक्षा में 75 प्रतिशत अंक लाए हैं। शुक्रवार को वेटनरी कॉलेज मैदान में मुख्यमंत्री ने एक बटन दबाकर छात्रों के बैंक खातों में कुल 1 अरब 13 करोड़ 95 लाख 25 हजार रुपए ट्रांसफर किए।

मुख्यमंत्री ने इस दौरान छात्रों से एक पेड़ लगाने और इसके लिए लोगों को प्रेरित करने का संकल्प लेने की बात भी कही। साथ ही, उन्होंने छात्रों से कहा, "मेरे प्यारे बच्चों मैं तुम्हारे आंखों के सपनों को मरने नहीं दूंगा। तुम्हें अपनी प्रतिभा के बल पर आगे बढ़ना है। तुम्हारे लिए अनंत आकाश खुला हुआ है ऊंची उड़ान भरो। उच्च शिक्षा तक की फीस भी मैं भरूंगा।" कार्यक्रम में करीब 10 हजार छात्र पहुंचे। इसमें जबलपुर संभाग के आठ जिलों के 6633 छात्रों को लैपटाप देने के लिए चयनित किया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बच्चों के माता-पिता से मेरा आग्रह है कि बच्चों पर पढ़ाई का बोझ ना लादें। बच्चों से भी कहूंगा कि अपनी रुचि के अनुसार विषय का चयन कर आगे बढ़ें। मैं चाहता हूँ कि मध्यप्रदेश के मेरे बच्चे आगे बढ़ कर उद्योगपति बनें, स्वयं के रोजगार के साथ ही दूसरों के लिए भी रोजगार के अवसर उत्पन्न करें। हमें एक ऐसा प्रदेश बनाना है, जिसमें हर गरीब को उसका हक मिले। पढ़-लिख कर आगे बढ़ना गरीब बच्चों का भी हक है। धन के अभाव में उनकी प्रतिभा व्यर्थ ना जाए इसलिए उन बच्चों की पढ़ाई का खर्च हमारी सरकार उठाएगी।

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->