JHABUA: अपडाउन करने वाले पंचायत सचिव के खिलाफ FIR के आदेश | MP NEWS

23 July 2018

झाबुआ। कलेक्टर आशीष सक्सेना एवं सीईओ जिला पंचायत श्रीमती जमुना भिडे, सीईओ जनपद श्री योगेन्द्र सिंह ने आज रानापुर ब्लाक के ग्राम कालापान, दौतड, रेतालुंजा, कुंदनपुर, नांगनखेडी में प्रातःकाल पहुंचकर स्वास्थ्य केंद्र एवं शौचालय निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। शौचालय निर्माण कार्य में आशातीत प्रगति नही करने पर ग्राम पंचायत कालापान, दौतड, रेतालुंजा, कुंदनपुर, नांगनखेडी के सरपंच को 30 जुलाई तक शौचालय निर्माण कार्य पूर्ण करवाने के लिये अल्टीमेटम दिया। नियत समयावधि में कार्य पूर्ण नही करवाने की स्थिति में सरपंच पद से हटाने के लिये धारा 40 का नोटिस समक्ष में दिया। साथ ही उक्त ग्राम पंचायतो के सचिवों द्वारा कार्य में लापरवाही बरते जाने के कारण सेवा समाप्ति के लिये नोटिस देकर 30 जुलाई तक कार्य पूर्ण करवाने की हिदायत दी। 

ग्राम कुंदनपुर के सचिव द्वारा शपथ पत्र दिये जाने के बाद भी मुख्यालय पर नही रहने एवं रानापुर से अपडाउन करने के कारण एफआईआर करवाने के निर्देश सीईओ जनपद रानापुर को दिये। ग्राम कालापान में शौचालय निर्माण कार्य में रूचि नही लेने पर संबंधित उपयंत्री महेश कर्दम, पीसीओ श्री भुवानसिंह को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किये गये। ग्राम नांगनखेडी में आंगनवाडी की व्यवस्थाएं सुचारू नही पाये जाने पर सुपरवाइजर एवं सीडीपीओ को नोटिस दिया गया। ग्राम दौतड में पेयजल की समस्या को देखते हुए नलजल योजना के तहत टंकी निर्माण का कार्य तत्काल प्रारंभ करवाने के लिये ई ई पीएचई विभाग को समक्ष में निर्देशित किया।

ग्रामीणो से चर्चा कर आधारभूत सुविधाओं/नागरिकों की क्षेत्रीय समस्याओ के बारे में पूछा। शासन की योजनाओं के लाभ लेने में आने वाली कठिनाईयो का भी फीडबैक लिया। समस्याओ को हल करने के लिए ग्रामीणों से मिलकर उनकी आवश्यकताएँ एवं समस्याएँ जानी। साथ ही मार्निंग फॉलोअप कर शौचालय का निर्माण कर उसका उपयोग करने के लिए ग्रामीणो को समझाईश दी।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->