EXAM में नकल रोकने पूरे प्रदेश आॅनलाइन कर्फ्यू, सरेआम लड़कियों के कपड़े उतरवाए | RAJASTHAN NEWS

15 July 2018

जयपुर। इस तरह की हरकत पूरी दुनिया की किसी भी सरकार ने नहीं की होगी। राजस्थान सरकार ने पुलिस भर्ती परीक्षा में नकल रोकने के नाम पर पूरे प्रदेश का इंटरनेट बंद कर दिया। हालात यह बने कि एक तरह से पूरा प्रदेश ही बंद हो गया। जितने भी कामकाज आॅनलाइन होने थे, ​सब ठप पड़े रहे। राजस्थान सरकार के इस आॅनलाइन कर्फ्यू से प्रदेश को 2000 करोड़ से ज्यादा के कारोबार का नुक्सान हुआ। इतना ही नहीं ड्रेस कोड का पालन ना करने वाली लड़कियों के सरेआम कपड़े उतरवाए गए। उनके लिए कोई अतिरिक्त प्रबंध नहीं थे। 

राजस्थान में पिछले दो दिनों से लोग आॅनलाइन कर्फ्यू के दौर में जी रहे हैं, जहां दो दिनों से किसी तरह की इंटरनेट और एसएमएस सेवा पूरी तरह से बंद है। नकलचियों से परेशान राजस्थान सरकार ने नकल रोकने के लिए पूरे प्रदेश की रफ्तार रोक दी है। राज्य सरकार का कहना है कि ये सब हमने नकल रोकने के लिए किया है। बता दें कि राजस्थान में इससे पहले कांस्टेबल भर्ती परीक्षा हाईटेक नकलचियों की वजह से तीन बार टालनी पड़ी है। करीब 13 हजार पदों के लिए 14 लाख परीक्षार्थी राज्यभर में परीक्षा दे रहे हैं।

इस साइबर कर्फ्यू की वजह से शनिवार को रेलवे, फ्लाईट, बस, बैंकिंग समेत सभी तरह के आनलाइन ट्रांजेक्शन बंद रहे। राजस्थान के इतिहास में पहली बार ऐसा हो रहा है कि किसी भर्ती परीक्षा के लिए पूरे राज्य में डिजिटल कर्फ्यू लगा दिया गया है। शनिवार और रविवार के चार घंटे की कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए दस-दस घंटों तक इंटरनेट सेवा पूरी तरह से बंद रही। राज्य में हर तरफ साइबर इमरजेंसी जैसे हालात बने हुए हैं।

राज्य के 200 परीक्षा सेंटरों पर जैमर लगे हैं इसके बावजूद शहर-दर-शहर सभी जगह इंटरनेट सेवा ही बंद कर दी गई है। इंटरनेट बंद होने से दो दिनों में राजस्थान में 11 हजार रेलवे के ई-टिकटों में कमी आई है। वहीं 15 से 20 करोड़ के ट्रांजेक्शन बैंकों के अटक गए हैं। करीब ढाई हजार टैक्सियां बुक नहीं हो पाई हैं, जिससे 20 हजार लोग प्रभावित हुए हैं। राजस्थान रोडवेज की भी बुकिंग में करीब 5 फीसदी की कमी आई है। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week