BHOPAL: अतिथि शिक्षकों ने जलाई ऑनलाइन भर्ती आदेश की प्रतियां | MP NEWS

12 July 2018

भोपाल। अटल अतिथि शिक्षक संघ के प्रांतीय आहवान पर अतिथि शिक्षको ने गुरूवार को बोर्ड आफिस चौराहे के पास एक दिवसीय प्रदर्शन के साथ ही शासन द्वारा जारी ऑनलाइन भर्ती आदेश की प्रतिया जलाईं। संघ के प्रदेशाध्यक्ष आशीष जैन के नेतृत्व में किये गये प्रदर्शन में बड़ी संख्या में प्रदेश के सेकड़ो अतिथि शिक्षकों ने हिस्सा लिया। प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री विजय शाह के नाम भेजे गये मॉग पत्र में ऑनलाइन भर्ती तत्काल बंद करने, सेवा भर्ती नियमो में संसोधन कर आगामी संविदा शाला शिक्षक पात्रता परीक्षा के पहले अनुभवी अतिथि शिक्षकों को संविदा शाला शिक्षक के रिक्त पदों पर विलयनीकरण या समायोजन करने की मॉग की गई। 

स्थाई नीति बनाकर अतिथि शिक्षकों को संविदा शिक्षक बनाए
अतिथि शिक्षकों को संबोधित करते हुये संघ के प्रदेशाध्यक्ष आशीष जैन ने कहा कि मप्र सरकार ऑनलाइन भर्ती तत्काल बंद करे। ऑनलाइन भर्ती में पूर्व में कार्यरत अतिथि शिक्षकों को लाभ  व वरीयता नही दी जा रही है। जिससे अतिथि शिक्षक सरकार के द्वारा जारी किये गये ऑनलाइन भर्ती आदेश से संतुष्ट नही है। उन्होने कहा कि पूर्व में कार्यरत अनुभवी अतिथि शिक्षको को ऑनलाइन भर्ती में वरीयता दी जानी चाहिए। उन्होने कहा कि तीन दिन में ऑनलाइन भर्ती बंद नही हुई तो प्रदेश के प्रत्येक जिले व ब्लॉक स्तर पर अतिथि शिक्षक आमरण अनषन करेगें जिसकर संपूर्ण जवाबदारी प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री शिवराज सिह चौहान की होगी। उन्होने प्रदेश भर से आये अतिथि शिक्षको को हक व अधिकार के लिए सड़क से संसद तक संघर्ष करने की शपथ दिलाई।

आर पार की लड़ाई लड़ाने का लिया संकल्प
प्रदेश के सीहोर, रायसेन, सागर, जबलपुर, अशोकनगर, इंदोर, झाबुआ सहित प्रदेश के अनेक जिलो से आये अतिथि शिक्षकों ने एकजुट होकर संविदा शिक्षक वनाने के लिए आर पार की लड़ाई लड़ने का भी संकल्प लिया। इस अवसर संघ के प्रदेश महासचिव मनोहर मॉझी, संजय श्रीवास्तव, पुरूषोत्त्म चौहान, रजनेश मिश्रा सहित प्रदेश के अनेंक अतिथि शिक्षक मौजूद थे।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week