Loading...

उड़ता भोपाल: 5 लड़कियां और 7 लड़के हुक्का में नशा भरकर कश लगाते मिले

BHOPAL: एमपी नगर जोन-1 और जोन-2 के हुक्का लाउंज में अवैध गतिविधियां जारी हैं। पिछले दिनों पड़े छापे के बावजूद यहां तंबाकू उत्पादों का इस्तेमाल धड़ल्ले से हो रहा है। पुलिस ने यहां छापामार कार्रवाई करते हुए 12 लोगों को गिरफ्तार किया है जिनमें 5 लड़कियां शामिल हैं। दरअसल, डीआईजी धर्मेंद्र चौधरी के निर्देशानुसार पुलिस विभाग लगातार हुक्का लाउंज पर कार्रवाई कर रहा है। पुलिस को सूचना मिली थी कि एमपी नगर जोन-1 और जोन-2 में स्थित वेपर्स अरीना और रूफ ट्री हुक्का लाउंज में लड़के और लड़कियों को हुक्के में तंबाकू मिश्रित उत्पाद दिए जा रहे हैं। सूचना के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई की जहां से 5 लड़कियां और 7 लड़के टोबैको बेस्ड हुक्का का सेवन करते पकड़े गए।

हुक्का लाउंज में पकड़े गए युवक-युवतियों पर धारा 6 और 7 (सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद अधिनियम के तहत) मामला दर्ज किया गया है। इन आरोपियों की उम्र 19 साल से 25 साल के बीच बताई गई है। वहीं संचालकों को भी बार-बार समझाइश दी जा रही है कि वे इस तरह के उत्पादन ग्राहकों को ना दें अन्यथा उनके खिलाफ ही लगातार मुकदमे बनते जाएंगे जिसका परिणाम उन्हें ही भुगतना होगा।  

बता दें कि महीने की शुरुआत में पुलिस ने हुक्का लाउंज का संचालन करने वालों के खिलाफ छापामार कार्रवाई की थी। इस दौरान पुलिस ने कईं युवक-युवतियों को समझाइश देकर छोड़ दिया था। इसके बावजूद पुलिस की कार्रवाई का कोई असर नहीं हुआ। CSP उमेश तिवारी ने बताया कि डीआईजी धर्मेंद्र चौधरी के निर्देशानुसार हुक्का लाउंज पर लंबे समय से कार्रवाई की जा रही है क्योंकि यहां पर नाबालिग युवक-युवतियों को भी तंबाकू उत्पाद से निर्मित हुक्का पिलाया जा रहा है जो कानूनन अवैध है।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com