भोपाल में अध्यापकों का अनशन दूसरे दिन भी जारी

26 June 2018

भोपाल। राज्य अध्यापक संघ के बैनर तले शाहजहानी पार्क में अध्यापकों का अनशन आज दूसरे दिन भी जारी है। प्रांताध्यक्ष जगदीश यादव, महिला प्रान्त प्रमुख सुषमा खेमसरा, उपाध्यक्ष गिरीश द्विवेदी आमरण अनशन पर दूसरे दिन भी डटे रहे। अध्यापकों को सिर्फ सोमवार तक की अनुमति दी गई थी। अनुमति समाप्त होने के बाद पुलिस अध्यापकों को हटाने के लिए आ गई। अनशन स्थल से पंडाल हटा दिया गया है लेकिन अध्यापक अब भी अनशन पर डटे हुए हैं। 

नही हुआ स्वास्थ्य परीक्षण:
संघ के महासचिव करतार सिंह ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि अध्यापकों को आमरण अनशन पर बैठे 24 घंटे से भी ज्यादा हो चुका है परंतु प्रशासन ने अब तक किसी भी अध्यापक का स्वास्थ्य परीक्षण नही कराया है।

ये अध्यापक बैठे हैं आमरण अनशन पर
राज्य अध्यापक संघ के प्रांताध्यक्ष जगदीश यादव, महिला प्रान्त प्रमुख सुषमा खेमसरा, उपाध्यक्ष गिरीश द्विवेदी, शासकीय अध्यापक संघ के गोपीचंद सहीते, अध्यापक कांग्रेस से हिम्मत सिंह यादव। 

अध्यापकों में पनप रहा आक्रोश
डी के सिंगोर ने बताया कि अपने साथियों के अनशन पर बैठने की खबर और समर्थक अध्यापक संघर्ष समिति सुर महासंघ का सरकार का मोहरा बन साथ छोड़ने की खबरे कल रात से ही सोशल मीडिया पर जमकर चली। विदित हो कि कल अनशन के दौरान राज्य अध्यापक संघ के अनशन का समर्थन करने वाले संघो ने कुछ झूठी फोटो वायरल करते हुए प्रांताध्यक्ष और अन्य के मैदान से भाग जाने की झूठी खबरे वायरल की परंतु बाद में पकड़े जाने पर माफी भी मांगी। अपने ही साथी अध्यापक संघो का अपने ही हितों पर कुठाराघात ने अध्यापकों मे आक्रोश बढ़ा दिया। अनशनरत प्रांताध्यक्ष जगदीश यादव ने चेतावनी दी कि शीघ्र ही ब्लॉक और जिला स्तर पर आंदोलन शुरू किया जाएगा।

अनशन पर बैठे अध्यापको के साथ दिनेश शुक्ला, नरेंद्र त्रिपाठी, अनिल पाटीदार, डी के सिंगोर, करतार सिंह, राकेश नायक, आरिफ अंजुम, उपेंद्र कौशल, रामप्रकाश बाजपाई, प्रशांत दीक्षित, उमेश ठाकुर सहित सैकड़ों अध्यापक धरनारत है। इसी तरह की खबरें नियमित रूप से पढ़ने के लिए MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week