अमेज़ॅन कूपन: क्या उपयोग करने योग्य हैं?

Friday, June 22, 2018

क्या आपने हाल ही में पैसे बचाने के लिए एक अमेज़ॅन कूपन का उपयोग किया है? यदि नहीं तो कोई बात नहीं क्योंकि आप भी उन तमाम लोगों में शामिल हैं, जिन्हें शायद अभी तक यह भी नहीं पता था कि अमेज़ॅन के लिए कूपन भी मौजूद हैं। अमेज़ॅन रोजाना विशिष्ट उत्पादों और श्रेणियों पर नए कूपन जारी करता है। अमेज़ॅन सबसे बड़ा ऑनलाइन खुदरा विक्रेता है, और अपने वितरण के माध्यम से या भागीदारों के बाजार के माध्यम से लगभग सब कुछ बेचता है। भले ही आप ऑनलाइन खरीदारी नहीं करते हैं, फिर भी अमेज़ॅन उत्पादों की तुलना करने और खरीदने से पहले उपयोगकर्ता समीक्षा पढ़ने के लिए बेहद उपयोगी है। तो अगर आप कुछ खरीदने वाले हैं तो अमेज़ॅन पर एक बार जरूर देखें। अमेज़ॅन के अधिकांश खरीदारों को इसकी साइट से प्यार है क्योंकि यह बहुत आसान है, खासकर अगर आप प्राइम मेंबर हैं। लेकिन बहुत कम ही लोग ऐसे हैं जो खरीदते समय कूपन्स का उपयोग करते हैं जबकि इसमें बहुत थोड़ा समय लगता है और आप अच्छी बचत कर सकते हैं।  

अब हमने यह तो जान लिया कि कूपन्स का उपयोग करके हम बचत कर सकते हैं पर सवाल यह है कि मैं अमेज़ॅन कूपन कैसे खोजूं और उपयोग करूं? तो चलिए ये भी बता देते हैं। आप कूपन होम पेज, उत्पाद विवरण पृष्ठ, खोज, उत्पाद प्रविष्टि पृष्ठों और अपने शॉपिंग कार्ट में  खोज सकते हैं। कूपन का उपयोग आप इन पृष्ठों में दिये गए 'कलेक्ट कूपन' बटन पर क्लिक करके पहले उन्हें 'एकत्रित' करके कर सकते हैं। कूपन एकत्र करने के बाद, जब आप चेक आउट करते हैं, तो छूट चेक आउट के दौरान स्वचालित रूप से लागू हो जाएगी। 

एकत्रित कूपन आपके खाते में सहेजा जाएगा और जब आप उसी विक्रेता से सामान खरीदेंगे जिससे आपने कूपन एकत्रित किया था, तो स्वचालित रूप से चेक आउट करने पर लागू हो जाएगा। इस बीच, यदि कूपन की वैधता समाप्त हो जाती है, तो इसे आपके खाते से हटा दिया जाएगा। कूपन पृष्ठों पर कूपन बार से, आप कूपन देख सकते हैं जो जल्द ही समाप्त हो जाएंगे ताकि आप समाप्ति से पहले खरीदारी कर सकें। लोकप्रिय कूपन श्रेणियों में सौंदर्य, घर और रसोई, किराने, इलेक्ट्रॉनिक्स, खिलौने और बच्चों के सामान शामिल हैं। कूपन छूट केवल आपकी खरीद की एक इकाई पर लागू की जाएगी। 

तो अब आप कूपन और उसके उपयोग से भलीभांति परिचित हो चुके हैं तो आइये जानते हैं कि कितना लाभदायक है इन कूपन्स का उपयोग और क्या अमेज़ॅन कूपन्स भारत में वाकई में उपयोगी हैं?- 

जी हाँ, आपके सवाल का जवाब है, हाँ क्योंकि इन कूपन्स के जरिए आप काफी बचत कर सकते हैं। वर्तमान वित्तीय माहौल के साथ, हम सभी के दिमागों पर पैसा बचाना और कुछ लोगों के लिए पूर्ण आवश्यकता बन गई है। इसलिये छोटी-छोटी बचत आपके रोजमर्रा के सामानों पर भी काफी सहायक हो सकती है और अमेज़ॅन जैसे ऑनलाइन स्टोर ऐसे ढेरों ऑफ़र और कूपन्स देते हैं। लोगों ने कहा कि कूपन मोबाइल शॉपिंग के किसी अन्य रूप की तुलना में शॉपिंग अनुभव में अधिक मूल्य डालते हैं। अवसर चाहे जो भी हो कूपन का उपयोग ग्राहक को पैसे बचाने में मदद करता है। 

क्लिपिंग और अमेज़ॅन कूपन का उपयोग करना वास्तव में आसान है, लेकिन इनका उपयोग करते समय आपको कुछ बातें याद रखनी चाहिए। सबसे पहले, पेपर कूपन की तरह, अमेज़ॅन कूपन हमेशा के लिए नहीं रहता है। हालांकि, वे एक समाप्ति तिथि नहीं दिखाते हैं, इसलिए जितनी जल्दी हो सके उनका उपयोग करना सबसे अच्छा है। तो अब जब आपको पता है कि अमेज़ॅन का एक पूरा सेक्शन कूपन्स  के लिये है और आपको अमेज़ॅन कूपन को काटने के लिए न किसी कैंची की आवश्यकता है और न ही आपको उन्हें अपने साथ लाने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत है। कूपन का उपयोग पैसे बचाने के लिए एक गंभीर तरीका है। यह केवल कुछ पैसे के बचाने के बारे में नहीं है। कूपनिंग मानसिकता खरीदी गई लगभग हर चीज़ पर बचत के आसपास केंद्रित आदत व्यवहार बनाकर उससे कहीं अधिक है। यह एक जीवनशैली है।

तो फिर तैयार हो जाइये अपनी अगली बड़ी बचत के लिये अमेज़ॅन कूपन के साथ।  आपको केवल इस पोस्ट को पढ़कर विश्वास नहीं करना है, बस कूपन का उपयोग करें और सभी बचत का लाभ उठाएं। 
देश और मध्यप्रदेश की बड़ी खबरें MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week