अध्यापक सहित सभी कर्मचारियों को बनवाना है डिजिटल जाति प्रमाण पत्र

Friday, June 22, 2018

भोपाल। आयुक्त जनजातीय विकास विभाग ने आदेश प्रसारित करते हुये निर्देशित किया है कि अध्यापक संविदा शिक्षक और सभी विभागीय अधिकारी कर्मचारी अपना डिजिटल जाति प्रमाण पत्र बनवा लें साथ ही अपना आधार भी अपडेट करा लें। क्योंकि कोषालय के एचआरएमआईएस  सिस्टम में सभी को ऑन बोर्ड किया जाना है। इसके लिये विभाग द्वारा एमपी ऑनलाइन, सीएससी, एलएसके व कियोस्क पर ऑनलाइन सॉफ्टवेयर के माध्यम से जानकारी प्रविष्टी की जानी है। 

यह प्रविष्टी आधार बेस्ड केवाईसी के माध्यम से की जायेगी। अधिकारी और कर्मचारियों की व्यक्तिगत जानकारी आधार व डिजिटल जाति प्रमाण पत्र से ली जायेगी। इसके लिये 30 जून तक की समय सीमा निर्धारित की गई है अन्यथा की स्थिति में पत्र के अनुसार वेतन आहरण रुक सकता है। राज्य अध्यापक संघ के जिला शाखा अध्यक्ष डी के सिंगौर ने बताया कि इसी आधार बेस्ड केवाईसी के माध्यम से ही अंशदायी पेंशन योजना की राशि एनएसडीएल में जमा कराने की व्यवस्था की जा रही है। 

अध्यापकों के लिये यह जरूरी है कि एनएसडीएल, एजुकेशन पोर्टल, आधार और जाति प्रमाण पत्र में व्यक्तिगत जानकारी सही सही हो। एनएसडीएल खाते और आधार में जानकारी समान होने पर एनएसडीएल के खाते को आधार से ऑनलाइन लिंक भी करने का प्रावधान है । देश और मध्यप्रदेश की बड़ी खबरें MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week