AMAZON का प्राइम मेंबर बनिये, कीमत 129 रुपये

Friday, June 22, 2018

BHOPAL: अमेजन प्राइम की बात करें तो ये मेंबर्स के लिए कंपनी की एक्सक्लूसिव सर्विस है. इसमें वन-डे डिलीवरी, प्राइम वीडियो और अमेजन म्यूजिक जैसी सेवाएं मिलती हैं. ई-कॉमर्स दिग्गज Amazon ने भारत में प्राइम मेंबर बनने के लिए 1 महीने वाला नया सब्सक्रिप्शन लॉन्च किया है. कंपनी ने इस प्लान की कीमत 129 रुपये रखी है. अभी तक भारत में 999 रुपये वाला प्लान ही मौजूद था, जिसकी वैलिडिटी एक साल की है. 

फिलहाल ये नया प्लान नॉन-प्राइम यूजर्स को ही नजर आ रहा है. ऐसे में ये कहना मुश्किल है कि ये प्लान सभी यूजर्स के लिए पेश किया गया है. इसे केवल क्रेडिट या डेबिट कार्ड से ही खरीदा जा सकता है. डेबिट कार्ड से भुगतान करने वाले ग्राहक केवल HDFC और ICICI बैंक का ही कार्ड इस्तेमाल कर सकते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि डिफॉल्ट रूप से ऑटो रिन्यू ऑप्शन ऐक्टिवेटेड है. यानी सब्सक्रिप्शन 30 दिनों बाद खुद ही रिन्यू हो जाएगा.

अमेजन ने प्राइम सर्विस को भारत में जुलाई 2016 में लॉन्च किया था. तब इसे इंट्रोडक्टरी ऑफर के तौर पर 499 रुपये में लॉन्च किया गया था. बाद में 2017 में इसमें बदलाव कर इसकी कीमत 999 रुपये कर दी गई. भारत में अमेजन की प्राइम सर्विस को अंतरराष्ट्रीय बाजार में लॉन्च होने के तीन साल बाद उतारा गया था.

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week