अब बिना मोबाइल नेटवर्क के भी कर सकते हैं कॉल

22 June 2018

जल्द ही मोबाइल फोन यूजर्स को परंपरागत ढंग से सिम से वॉयस कॉलिंग के अलावा Wi-Fi नेटवर्क से भी वॉयस कॉलिंग का ऑप्शन मिलेगा। यह सर्विस उन इलाकों के लिए बहुत बड़ा तोहफा साबित होगी जहां Wi-Fi इंटरनेट नेटवर्क तो आता है लेकिन मोबाइल नेटवर्क ठीक से नहीं आता। मजेदार बात यह है कि सामने वाली की स्क्रीन पर आपका वही नंबर डिस्पले करेगा जो आपकी सिम का नंबर है। 

दूरसंचार विभाग (डीओटी) ने लाइसेंस शर्तों में संशोधन किया है। इसमें सेल्यूलर मोबाइल सर्विस और इंटरनेट टेलीफोनी सर्विस दोनों के लिए एक ही मोबाइल नंबर अलॉट किया जाएगा जिससे बिना सेल्यूलर नेटवर्क के Wi-Fi सर्विस से वॉयस कॉल करने के दरवाजे खुलेंगे। 

यह सर्विस मोबाइल उपभोक्ता को नजदीकी पब्लिक वाई-फाई नेटवर्क के जरिए कॉल कनेक्ट करने में मदद करेगी। दूरसंचार विभाग ने टेलिकॉम कंपनियों को उपभोक्ताओं द्वारा Wi-Fi से वॉयस कॉल करते समय एक दूसरे का डाटा इस्तेमाल करने की इजाजत भी दे दी है। अगर थर्ड पार्टी लाइसेंस खरीदती है तो उन्हें भी इस सर्विस की इजाजत मिल जाएगी।
देश और मध्यप्रदेश की बड़ी खबरें MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week