किसान के लिए इतना कुछ किया फिर भी वो खुश क्यों नहीं है: सीएम हाउस में चिंतन बैठक

09 June 2018

भोपाल। किसानों के लिए इतना कुछ किया फिर वे चुनावी साल में खुश नहीं, उनकी खुशी के लिए और क्या किया जा सकता है। इसी मुद्दे को लेकर इस समय श्यमला हिल्स स्थित मुख्यमंत्री निवास में भाजपा नेताओं की बैठक चल रही है। सबकी बात सुनने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर अपनी बात रखेंगे। इस बैठक में मंत्री, विधायकों के साथ भाजपा के प्रदेश पदाधिकारी, मोर्चा के अध्यक्ष और संगठन मंत्री भी भाग ले रहे हैं।

बैठक के लिए केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर शुक्रवार को भोपाल पहुंचे और देर शाम पार्टी दफ्तर में प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह और संगठन महामंत्री सुहास भगत से चर्चा की। इस दौरान पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा भी थे। इस दौरान शनिवार को होने वाली बैठक के एजेंडे को अंतिम रूप दिया गया। साथ ही अमित शाह की मप्र यात्रा पर भी बात की।

10 जून को होना है कार्यक्रम
बताया जा रहा है कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर 10 जून को हर जिले व ब्लॉक में किसानों के सम्मेलन होने जा रहे हैं। इसमें उन्हें 265 रुपए प्रोत्साहन राशि बांटी जाएगी। इस कार्यक्रम को लेकर पार्टी गंभीर है और सीएम हाउस की बैठक में सभी से कहा जाएगा कि वे न केवल सम्मेलन को लेकर सक्रियता दिखाएं, बल्कि उसे सफल बनाकर किसानों के बीच भाजपा सरकार की योजनाओं की जानकारी दें। 

गौरतलब है कि गेहूं खरीदी की प्रतिक्विंटल प्रोत्साहन राशि 265 रुपए एक साथ किसानों के खातों में 10 जून को डाली जाएगी। इसके बाद 13 जून को मुख्यमंत्री जनकल्याण (संबल) योजना के तहत हितग्राहियों को लाभांवित किया जाएगा। जुलाई माह से पात्र लोगों को 200 रुपए महीना फ्लैट रेट पर बिजली मिलेगी।

देर शाम तक तोमर, झा व प्रदेश अध्यक्ष सिंह की हुई लंबी बात
12 जून को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के दौरे को लेकर भी तोमर और प्रदेश के आला नेताओं के बीच बातचीत हुई। पार्टी सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की 10 दिन में कर्ज माफी की घोषणा के बाद भाजपा यह तैयारी कर रही है कि वह किसानों के बीच जाकर उनको बताए कि राज्य व केंद्र सरकार ने उनके लिए अभी तक कितनी योजनाएं लागू की हैं। साथ ही हर आपदा में सहायता की है। क्षेत्र के किसानों से भी जनप्रतिनिधि बात करेंगे।इसके अलावा विकास यात्राओं के साथ-साथ मुख्यमंत्री की प्रस्तावित जन आशीर्वाद यात्रा को लेकर भी संगठन जनप्रतिनिधियों व पदाधिकारियों से बात करेंगे।
BHOPAL SAMACHAR | HINDI NEWS का 
MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए 
प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->