मंत्रीजी पहले सकपकाए, फिर गुस्साए और बोले योजना जो भी हो, डेवलपमेंट हो रहा है

04 June 2018

भोपाल। माना जाता है कि भाजपा के नेताओं में कांग्रेसी नेताओं की तुलना में ज्यादा बौद्धिक चातुर्य और जानकारी होती है परंतु यह धारणा मप्र के सीएम शिवराज सिंह चौहान के मंत्री शरद जैन ने गलत साबित कर दी। शरद जैन सिवनी के प्रभारी मंत्री हैं। वो यहां मोदी सरकार की 4 साल की उपलब्धियां गिनाने आए थे। लेकिन जब मंत्री से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट कही जाने वाली 'वन एमपी-वन आइडिया' स्कीम के बारे में प्रश्न पूछा गया था तो मंत्री जी बगले झांकने लगे। 

मप्र के मंत्री शरद जैन को योजना का नाम तक नहीं पता

प्रभारी मंत्री ने जैसे ही यह प्रश्न सुना मंत्री के चेहरे के हाव भाव बदल गए। उनके चेहरे को देख कर ऐसा प्रतीत हो रहा था जैसे इस योजना के बारे में पहली बार सुना हो। कुछ सोचने के बाद उन्होंने योजना के बारे में पता करके बताने को कहा। जब उनसे पूछा गया क्या आपको इस योजना के बारे में जानकारी नहीं है क्या, तो उनको थोड़ा गुस्सा आ गया। मंत्री कहने लगे जानकारी तो एक-एक योजना की है लेकिन अभी याद नहीं आ रहा। फिर मंत्री को योजना के सम्बन्ध में थोड़ा सा हिंट दिया गया लेकिन इसके बाद भी वह समझ नहीं पाए और कहने लगे कि योजना जो भी हो, डेवलपमेंट हो रहा है।

क्या है वन एमपी-वन आइडिया प्रोजेक्ट

इस प्रोजेक्ट के तहत बेस्ट आइडिया देने वाले प्रतिभागी को ढाई लाख रुपये, द्वितीय स्थान पर रहने वाले को डेढ़ लाख रुपये और तृतीय प्रतिभागी को एक लाख रुपये का इनाम मिलेगा। इसके अलावा प्रथम 10 प्रतिभागियों के आइडिया को केंद्र एवं राज्य सरकार के पास भेजा जाएगा, ताकि सरकार भी उन्हें लागू कर सके। इस तरह सरकारी योजनाओं को तैयार करने में आम जनता की सहभागिता होगी और सरकार को जमीनी जानकारी मिलेगी। 
BHOPAL SAMACHAR | HINDI NEWS का 
MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए 
प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week