कांग्रेस ने शिवराज सिंह से मांगे 7 आईएएस, बोले हम भी सवाल पूछेंगे

28 June 2018

भोपाल। भाजपा विधायक दल की बैठक में भाजपा नेताओं के सामने 2 आईएएस अफसरों ने विभागीय योजनाओं का प्रजेंटेशन दिया। भाजपा विधायकों ने सवाल पूछे, अफसरों ने जवाब दिए। इस बात पर नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह भड़क गए हैं। भाजपा मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने जवाबी बयान जारी करते हुए कहा कि यदि कांग्रेस विधायकों को योजनाओं की जानकारी चाहिए तो वो भी आईएएस अफसरों को बुला सकते हैं। अजय सिंह ने इस बात को पकड़ लिया है। उन्होंने मुख्य सचिव समेत 7 आईएएस अफसरों को भेजने के लिए सीएम को चिट्ठी लिख दी है। अजय सिंह ने कहा कि ​यदि भाजपा विधायक दल की मीटिंग में आईएएस अफसरों की मौजूदगी नियमानुसार है तो हमें भी सवाल जवाब करने हैं। हमारी मीटिंग में भी अफसरों को भेजें। 

नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने बीजेपी विधायक दल की बैठक में आईएएस अधिकारियों द्वारा प्रेजंटेशन देने को शासकीय सेवा नियमों का उल्लंघन बताया है और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर कड़ी आलोचना की है| साथ ही अजय सिंह ने मांग की है कि अगर सीएम को यह करना सही लगता है तो आज नहीं तो कल विधानसभा में कांग्रेस विधायकों की बैठक में मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव कृषि, सूचना प्रौद्योगिकी, श्रम, लोक निर्माण, पंचायत ग्रामीण विकास और गृह विभाग के प्रमुख सचिव को भेजें।  अविश्वास प्रस्ताव के मुद्दों पर इन अधिकारियों से कांग्रेस विधायक चर्चा करेंगे।

मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में अजय सिंह ने कहा है बुधवार को मुख्यमंत्री निवास पर हुई विधायक दल की बैठक में भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी भी उपस्थित थे, इस बैठक में प्रमुख सचिव श्रम संजय दुबे एवं प्रमुख सचिव ऊर्जा आईसीपी केसरी ने सरल एवं संबल योजना के बारे में  प्रेजेंटेशन दिया एवं ब्रेकिंग की, यह शासकीय सेवा नियमों का उल्लंघन है और यह भी यह भी प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा किया गया है, यह घोर आपत्तिजनक है। अजय सिंह ने कहा इसके पूर्व भी प्रमुख सचिव डॉक्टर राजेश राजोरा भाजपा प्रवक्ता और पदाधिकारियों को भाजपा कार्यालय में जाकर ब्रीफिंग कर चुके हैं।

नेता प्रतिपक्ष ने सीएम को लिखा है आपने पिछले 15 सालों में विधानसभा के साथ साथ पूरे शासन प्रशासन की गरिमा एवं मर्यादा को तार तार कर दिया शासन प्रशासन के राजनीतिकरण होने से इसका सीधा प्रभाव कामकाज पर पड़ा है। अगर आप अगर आप यह मानते हैं कि आपने जो कुछ किया वो पूरी तरह उचित है तो मेरा कहना है कि कांग्रेस विधायक 26 जून से विधानसभा में बैठक कर रहे हैं, कृपया संभव हो तो आज नहीं तो कल मुख्य सचिव BP सिंह, प्रमुख सचिव कृषि डॉक्टर राजेश राजौरा, प्रमुख सचिव श्रम संजय दुबे, प्रमुख सचिव सूचना प्रौद्योगिकी प्रमोद अग्रवाल, प्रमुख सचिव लोक निर्माण मोहम्मद सुलेमान, प्रमुख सचिव महिला बाल विकास जे एन कंसोटिया,  अपर मुख्य सचिव पंचायत एवं ग्रामीण विकास इकबाल सिंह बैंस एवं प्रमुख सचिव गृह मलय श्रीवास्तव को भेजने का कष्ट करें कांग्रेस विधायक दल इन अधिकारियों से अविश्वास प्रस्ताव में उठाए गए मुद्दों के बारे में चर्चा करेगी।
इसी तरह की खबरें नियमित रूप से पढ़ने के लिए MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week