अयोध्या विवाद के चक्कर में कहीं वोट ना कट जाएं, इसलिए मप्र में बनेगा भव्य राममंदिर

27 June 2018

भोपाल। केंद्र में मोदी सरकार बन गई, यूपी में योगी सरकार भी बन गई लेकिन अयोध्या मंदिर विवाद का ना तो हल निकला और ना ही मंदिर निर्माण शुरू हुआ। 2018 मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव का साल है। कहीं यूपी के अयोध्या विवाद का गुस्सा मप्र में ना भोगना पड़ जाए इसलिए मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह सरकार भव्य राम मंदिर का निर्माण कराने जा रही है। मतदान तक मंदिर निर्माण तो नहीं हो पाएगा लेकिन वोट जुटाने के लिए जरूरी भूमि पूजन और निर्माण प्रक्रिया की शुरूआत के साथ भव्य राममंदिर का नक्शा ही काफी है। इंदौर के सांवेर में राम मंदिर का निर्माण किया जाएगा। शिवराज सरकार का धर्मस्व विभाग और हाउसिंग बोर्ड मिलकर इस मंदिर का निर्माण कराएंगे।

बता दें कि ​मप्र में जिन लोगों ने राममंदिर आंदोलन में भागीदारी की थी वो इन दिनों भाजपा से काफी नाराज हैं। इनमें से हजारों तो ऐस हैं जो अपनी नाराजगी जता तक नहीं रहे, बस चुप हैं परंतु उनकी यही चुप्पी भाजपा/आरएसएस के नेताओं को डरा रही है। रामभक्तों की आँखों में दिखाई दे रहे इसी गुस्से को कम करने के लिए शिवराज सिंह सरकार 65 लाख की लागत से राम मंदिर का निर्माण कराने जा रही है। 

हाउसिंग बोर्ड के चेयरमैन कृष्णमुरारी मोघे के मुताबिक सांवेर में मंदिर के निर्माण का ब्लू प्रिंट तैयार किया जा चुका है। जल्दी ही एजेंसी तय करके निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा। मोघे ने कहा कि पूरे प्रदेश में कई जगहों पर मंदिरों का जीर्णोद्धार और निर्माण कार्य 20 करोड़ रुपए की लागत से कराया जाएगा। खास बात यह है कि जनता से भी इस काम के लिए चंदा लिया जाएगा। हाउसिंग बोर्ड की प्लानिंग के मुताबिक करीब 25 लाख रुपए की राशि जनता के सहयोग से जुटाई जाएगी। इसी तरह की खबरें नियमित रूप से पढ़ने के लिए MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week