भोपाल: केस हार गए ​तो वकील पर कार चढ़ा दी

भोपाल। मध्यप्रदेश में माफिया की ट्रिक अब बदमाशों ने यूज करना शुरू कर दिया है। जिस तरह रेत माफिया सामने आए अधिकारियों पर डंपर चढ़ा देता है। ठीक उसी प्रकार राजधानी भोपाल में केस हार चुके एक व्यक्ति ने उस वकील पर कार चढ़ा दी, जिसने केस में उसके विरोधियों की तरफ से वकालत की थी। हादसा शहीद गेट के नजदीक हुआ जब वकील मोहम्मद शफीक अपनी बाइक से जा रहे थे। कार ने उनकी बाइक को टक्कर मारी और फिर उन्हे कुचलते हुए निकल गई। 

एडवोकेट मोहम्मद शफीक का इलाज भोपाल के फ्रैक्चर अस्पताल में किया जा रहा है, जहां उनके पैर की हड्डियां काफी हद तक टूट चुकी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। वकील शफीक ने बताया है कि एक पुराने प्रकरण को लेकर यह हमला किया गया है। क्योंकि जिनके खिलाफ यह केस लड़ रहे थे, इस मुकदमे को जीत चुके हैं। यही वजह है कि आपसी रंजिश निकालने के लिए उन पर इस तरह का हमला कर दिया।

तीन दिन पहले ही वकीलों ने बंद किया था कामकाज

पूरे मामले को लेकर वकीलों में आक्रोश है, क्योंकि मध्य प्रदेश के वकील काफी लंबे समय से सरकार से एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग उठा रहे हैं। तीन दिन पहले उन्होंने इसके विरोध में अदालतों में कामकाज ठप कर दिया था, लेकिन अब तक मध्य प्रदेश में एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू नहीं हो पाया है। वरिष्ठ वकील देवेंद्र रावत का कहना है कि इस पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए आज अदालत में एक बैठक रखी जाएगी और विरोध स्वरूप काम भी बंद रखा जाएगा।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !