अतिक्रमण हटाने गई महिला अधिकारी की हत्या | NATIONAL NEWS

02 May 2018

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश के कसौली में मंगलवार को एक गेस्ट हाउस मालिक ने महिला असिस्टेंट टाउन प्लानर शैल बाला शर्मा की गोली मारकर हत्या कर दी। 51 वर्षीय शैल बाला सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के तहत इलाके में बने अवैध निर्माणों को गिरवाने गई थीं। कार्रवाई से बौखलाए आरोपी ने गोलियां चलानी शुरू कर दीं। महिला अफसर और उनके सहयोगी जब वहां से भागे तो आरोपी ने पीछा किया और शैल बाला की गोली मारकर हत्या कर दी। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने कसौली स्थित 13 होटलों में हुए अवैध निर्माण को तोड़ने का निर्देश दिया था। 

आरोपी का होटल धर्मशाला-कसौली रोड पर मंडुधर में स्थित है। पुलिस और प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, शैल बाला की हत्या नारायणी गेस्ट हाउस के मालिक विजय ठाकुर ने की। शैल जब आरोपी के होटल में दाखिल हुईं तो आरोपी ने कथित तौर पर उन पर कम से कम तीन गोलियां चलाईं। वारदात दोपहर ढाई बजे के आसपास हुई। वारदात के वक्त मौके पर बहुत सारे पुलिस अफसर और सरकारी अधिकारी मौजूद थे। गोलियां लगने के बाद शैल को धर्मपुर सरकारी अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। वहीं, आरोपी ठाकुर फरार चल रहा है। 

पुलिस को कहना है कि ठाकुर की धरपकड़ के लिए कई टीमें बनाई गई हैं। इसके अलावा, आरोपी की सूचना देने वाले को एक लाख रुपये का इनाम देने का भी ऐलान किया गया है। फायरिंग में पीडब्ल्यूडी विभाग का एक कर्मचारी गुलाब सिंह भी घायल हुआ है। उसका चंडीगढ़ में इलाज चल रहा है। वारदात के बाद इलाके में अवैध निर्माण गिराने के अभियान को फिलहाल रोक दिया गया है। घटना के बाद शाम को डीजीपी भी मौके पर पहुंचे।

घटना के एक प्रत्यक्षदर्शी रेंज ऑफिसर शिवेंद्र पाल सिंह ने बताया कि जब शैल बाला और अन्य अधिकारी होटल में दाखिल हुए तो आरोपी ठाकुर ने फायरिंग शुरू कर दी। उन्होंने बताया, ‘उसने होटल के अंदर दो गोलियां चलाईं। एक पीडब्ल्यूडी कर्मचारी घायल हो गया। हम जान बचाने के लिए तुरंत बाहर भागे। उसने हमारा पीछा किया और और एक और गोली चलाई जो असिस्टेंट टाउन प्लानर को लगी। वह गिर पड़ीं।’ 

पुलिस के मुताबिक, ठाकुर को 2011 में हथियार का लाइसेंस मिला था। उसके पास एक रिवॉल्वर है। बता दें कि शैल बाला मंडी की रहने वाली थीं। उनकी शादी नैशनल रिचर्स सेंटर फॉर मशरूम के डायरेक्टर डॉ बीपी शर्मा से हुई थी। दोनों का एक 24 साल का बेटा है, जिसने हाल ही में शिमला स्थित इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी की है।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week