मप्र में धूल भरी आंधी की चेतावनी, अगले 24 घंटे सावधान रहें

18 May 2018

भोपाल। उत्तर भारत में बदले मौसम का असर मध्य प्रदेश में भी पड़ने की संभावना जताई जा रही है, जिसके चलते आगामी 24 घंटों में कई स्थानों पर धूलभरी आंधी चल सकती है। राज्य में गर्मी का असर शुक्रवार को भी बना हुआ है। गुरुवार को राजधानी इस मौसम में सबसे गर्म रही। यहां तापमान 44 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया, जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस ज्यादा है। इसी तरह राज्य के कई हिस्सों में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के ऊपर रहा।

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर भारत के मौसम में आए बदलाव का राज्य पर भी असर होने के आसार हैं। जिससे आगामी 24 घंटों में राज्य के विभिन्न हिस्सों में बौछारों के साथ धूलभरी आंधी चलने की संभावना बनी हुई है। राज्य के मौसम में बदलाव का दौर जारी है, बीते 24 घंटों में सबसे गर्म खरगोन एवं खजुराहो रहा, जहां तापमान 45 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

शुक्रवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 29.6 सेल्सियस, इंदौर का 27, ग्वालियर का 26.6 डिग्री और जबलपुर का 30.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं गुरुवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 43.7 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 42.5 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 43.8 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का 42.3 डिग्री सेल्सियस रहा।


-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Popular News This Week