भोपाल में अध्यापकों का धरना स्थगित, 25 मई तक का अल्टीमेटम

22 May 2018

भोपाल। तृतीय वर्ग अध्यापक संघ एवं स्थानांतरण जागृति मंच के नेतृत्व में कार्यमुक्ति पर लगी रोक हटाने के लिए अध्यापकों का धरना दूसरे दिन भी शाहजहानी पार्क में जारी रहा। अध्यापक रकीब खान ने बताया कि अध्यापकों की स्थानांतरण प्रक्रिया एक अनार्थिक मांग थी इससे शासन पर कोई वित्तिय भार नही आता लेकिन फिर भी शासन ने इस प्रक्रिया को रोककर अध्यापकों का शोषण किया है। आशिष जाट ने बताया दूसरे दिन का धरने की शुरुआत महिला अध्यापकों ने धरने पर बैठकर की। गौरतलब है कि अध्यापकों की मांग है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी के डीरो टॉलरेन्स मध्यप्रदेश भ्रष्टाचार मुक्त मध्यप्रदेश की नीति के तहत अध्यापकों के स्थानांतरण हुये थे जो आनलाईन होकर पूर्ण भ्रष्टाचार मुक्त हुए थे किन्तु हायर सेकेन्डरी एवं हाईस्कूल के हुए स्थानांतरण पर कार्यमुक्ति हेतु आयुक्त आदिम जाति कल्याण विभाग द्वारा रोक लगाई गई और बाद में शिक्षा विभाग द्वारा भी 16/04/2018 को रोक लगा दी गई स्थानान्तरण होने की खुशी में अध्यापकों के विदाई समारोह, मकान खाली करना, एवं बच्चो को नई जगह पर एडमीशन कराने के कार्य हो चुके है क्योकि कार्यमुक्ति ही शेष थी जो अचानक रोक दी गई। जिससे अध्यापक परिवार बडा पीडित है, इसके साथ ही विज्ञान शिक्षक और पीटीआई जो कि पॉलिसी में थे जिनका स्थानान्तरण आदेश नही निकाला गया जो कि साथ ही निकाला जावे।  प्रायमरी और मिडिल स्कूल के शिक्षकों की प्रक्रिया लगभग पूर्ण है इनके आदेश भी साथ ही निकाले जाये और इनके स्थानांतरण भी शीघ्र किये जाये।

25 मई को करेंगे प्रदर्शन

धरने में बैठे अध्यापकों के बच्चो ने अपने मामा से पापा-मम्मी को एक जगह करने की मांग की है। मंच ने चेतावनी दी है कि यदि उनकी मांगे नही मानी जाती है अध्यापक 25 मई से राजधानी में प्रदर्शन कर सरकार पर कार्यमुक्ति के आदेश जारी करने के लिए दबाव बनायेंगे, जिसकी संपूर्ण जबावदारी प्रशासन की होगी। अध्यापकों का कहना है कि सरकार हमारे प्रति पॉजिटिव है इसलिए सांकेतिक रुप से धरना दिया है उम्मीद करते है कि मुख्यमंत्री हमारी बात सुनकर हल करेंगे। और कार्यमुक्ति से रोक हटाकर अन्य स्थानान्तरण करेंगे।

ये हुए शामिल

धरने को विभिन्न संघ संगठनो के प्रांतीय नेताओ ने संबोधित किया जिसमें रकीब खान, आशीष जाट, किशोर तिवारी, शिल्पी शिवान, सारिका अग्रवाल,अजीत पाल यादव एस के शिवहरे, भरत पटेल, अजय बक्शी ,रणवीर सिंह जाट, जगदीश यादव दर्शन सिंह चौधरी, वासुदेव शर्मा ,बाबूलाल मालवीय ,एच एन नरवरिया, सतीश त्यागी ,राकेश पांडे,,मनोहर प्रसाद दुबे, राकेश नायक ,असीम शर्मा , कैलाश शर्मा, , शिल्पी वर्मा, पुष्पा पुरोहित, अलका भदौरिया, राम भरोस परमार, राजेश यादव, धीरेन्द्र राजोरिया, सुनील भारी, राजेन्द्र परमार, जितेन्द्र कमोडिया, शिवकुमार शर्मा ,रवि सोनी आदि ने संबोधित किया 

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->