KAMAL NATH की जाति क्या है, पिता क्या करते थे, भाई-बंधु कहां हैं | MP NEWS

07 May 2018

भोपाल। छिंदवाड़ा सांसद कमलनाथ को राहुल गांधी ने मध्यप्रदेश का कांग्रेस अध्यक्ष बनाया है। उन्हे कांग्रेस की तरफ से सीएम पद का दावेदार भी माना जा रहा है। मध्यप्रदेश से कमलनाथ का रिश्ता 1980 में जुड़ा जब इंदिरा गांधी ने छिंदवाड़ा सीट से उन्हे लोकसभा का चुनाव लड़ने के लिए भेजा। बताया जाता है कि कमलनाथ, संजय गांधी के दोस्त थे। इसी के चलते वो गांधी परिवार के संपर्क में आए और उन्हे छिंदवाड़ा में प्रत्याशी बनाकर भेजा गया लेकिन मध्यप्रदेश की जनता कुछ नए सवालों के जवाब तलाश रही है। कमलनाथ की जाति क्या है। उनके पिता क्या करते थे। उनके भाई बंधु कहां हैं और क्या कर रहे हैं। 

इंटरनेट पर कमलनाथ के बारे में जितनी भी जानकारियां उपलब्ध हैं उनमें 1980 के बाद की तमाम जानकारियां दी गईं हैं परंतु कमलनाथ के जन्म दिनांक 18 नवम्बर 1946 से लेकर 1980 तक कमलनाथ ने क्या किया। इसके बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं हो पा रही है। एक जानकारी में यह बताया गया है कि कमलनाथ की जाति (CASTE) खत्री पंजाबी है। उपलब्ध जानकारी के अनुसार उनके पिता कानपुर में रहते थे लेकिन वो क्या करते थे इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। 

बीते रोज भोपाल में हुई प्रेस कांफ्रेंस के दौरान एक पत्रकार ने जब कमलनाथ से सवाल पूछा तो वो इसे टालते हुए बोले कि उनकी जाति हिन्दुस्तानी है और वो समाजसेवा के लिए राजनीति मेें आए हैं। बता दें कि कमलनाथ की पत्नी एवं बेटे 23 दिग्गज कंपनियों के मालिक हैं। एक अन्य मामले में उनके भांजे का भी जिक्र आया है। नाम रातुल पुरी बताया गया है। आरोप है कि कमलनाथ के कारण रातुल पुरी को मध्यप्रदेश सरकार से एक ऐसा अनुबंध मिला जिसमें उन्हे करोड़ों का फायदा हो रहा है। जनता जानना चाहती है कि कमलनाथ के सगे संबंधी क्या करते हैं और क्या वो कमलनाथ के ओहदे का फायदा उठाकर कमाई करते हैं। कितना बेहतर हो कि कमलनाथ खुद अपने बारे में सारी जानकारियां और कारोबारी रिश्तेदारों के विवरण सार्वजनिक कर दें नहीं तो चुनाव आते आते तक कई अफवाहें उड़ती दिखाई देंगी। 

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week