एक स्मार्ट आइडिया, जो आपके बच्चों को अपहरण से बचाएगा | BEST SECURITY IDEA SAVE KIDS

01 May 2018

एक SMART IDEA ने 12 साल की बच्ची का KIDNAPPING बचा लिया। पिता की थोड़ी सी चतुराई एक बड़े संकट को टाल गई। मामला दिल्ली से सटे उत्तरप्रदेश के शहर गाजियाबाद का है। सोसायटी ग्राउंड में बच्ची खेल रही थी कि तभी उसे किडनैप करने की कोशिश की गई लेकिन यह वारदात सफल नहीं हो पाई, क्योंकि उसके पिता ने पहले से ही एक PASSWORD सेट कर रखा था। अब आप सोच रहे होंगे कि क्या कोई ऐसा पासवर्ड हो सकता है जो खुले मैदान में खेल रहे बच्चों को सुरक्षित रख सके। हम कहते हैं कि हां, हो सकता है। इस न्यूज को पढ़िए: 

जानकारी के मुताबिक, नोएडा स्थित एक बहुराष्ट्रीय कंपनी के प्रबंधक अपनी पत्नी एक बेटे और दो बेटियों के साथ इंदिरापुरम की पॉश सोसायटी पा‌र्श्वनाथ मैजेस्टिक फ्लोर्स में रहते हैं। रविवार शाम प्रबंधक बाजार गए हुए थे। 7वीं कक्षा में पढ़ने वाली उनकी 12 साल की बेटी सोसायटी के मैदान में खेल रही थी। इस दौरान करीब 35 साल की उम्र का एक व्यक्ति बच्ची के पास आया और कहा कि उसके पापा का एक्सीडेंट हो गया है और उसको बुला रहे हैं। इस तरह वह व्यक्ति बच्ची को सोसायटी से बाहर ले जाने का प्रयास किया। बच्ची ने उससे कहा कि पापा ने क्या पासवर्ड बताया है। पहले पासवर्ड बताओ इसके बाद चलेंगे। आदमी हक्का-बक्का रह गया। बच्ची ने शोर मचाने की बात की तो आरोपित भाग खड़ा हुआ।

क्या किया था पिता ने
दिल्ली में बच्चों के लगातार हो रहे अपहरण हो रहे हैं। अपने बच्चों को बचाने के लिए पिता ने बेटी को बताया कि यदि उनकी अनुपस्थिति में कोई भी व्यक्ति किसी भी काम के लिए उनके पास आए तो उससे एक पासवर्ड जरूर पूछना। उन्होंने सिस्टम बनाया कि वो यदि किसी व्यक्ति को घर भेजते तो उसे एक पासवर्ड बताकर भेजते थे। पासवर्ड बताने पर ही परिवार वाले उसे फॉलो करते थे। एक छोटी सी चतुराई ने अपहरण जैसी गंभीर वारदात को घटने से बचा लिया। 

बंद मिले सीसीटीवी, नहीं हो सकी व्यक्ति की पहचान
बच्ची के अपहरण के प्रयास की घटना के बाद सोसायटी के लोग डरे हुए हैं। सिटीजन वालेंटियर फोर्स (सीवीएफ) से जुड़े लोगों ने एसपी सिटी से मामले की शिकायत की। जांच में पता चला कि सोसायटी में लगे सीसीटीवी बंद पड़े हैं। सोसायटी के लोगों का कहना है कि आरडब्ल्यूए की लड़ाई में सोसायटी का मेंटीनेंस नहीं हो रहा है, जिससे लोगों की सुरक्षा पर खतरा बना हुआ है। अनजान व्यक्ति सोसायटी में कैसे घुसा इस पर लोग सवाल खड़े कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि सोसायटी के बाहर रेहड़ी पटरी वाले दुकान लगा लेते हैं, जिससे असमाजिक तत्व सोसायटी के आसपास टहलते रहते हैं।

वहीं,  एसपी सिटी आकाश तोमर ने बताया कि घटना की जानकारी मिली है। एसएचओ इंदिरापुरम को मामले में आरोपित का पता लगाने का निर्देश दिया गया है। जल्द ही आरोपित को पकड़ लिया जाएगा।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Advertisement

Popular News This Week