क्रिसेंट रिसॉर्ट के पूल में नहीं था लाइफ गार्ड, 10 साल का बच्चा डूबा, मौत

Monday, May 21, 2018

इंदौर। रविवार को क्रिसेंट रिसॉर्ट के स्विमिंग पूल में 10 साल के बच्चे की डूबने से मौत हो गई। गाइडलाइन के अनुसार स्विमिंग पूल में लाइफ गार्ड होना चाहिए था परंतु घटना के समय वहां कोई लाइफ गार्ड नहीं था। बच्चा पूल में पड़ा रहा। उसके फेंफड़ों में पानी भर गया। वो पूल के तल में पड़ा हुआ था तब भी किसी ने नहीं देखा। काफी देर बाद जब परिवार वालों ने बच्चे की तलाश की तब प्रबंधन के लोग और लाइफगार्ड पूल के पास पंहुेच और शव निकाला गया। परिजन उसे बॉम्बे हॉस्पिटल लेकर पहुंचे, लेकिन उसकी मौत हो गई। घटना दोपहर करीब 3 बजे की है।

वीकेंड मनाने कारोबारी परिवार के 30-35 सदस्य आए थे

जूनी इंदौर क्षेत्र से मंदवानी परिवार के 30-35 सदस्य पिकनिक मनाने के लिए यहां पहुंचे थे। तभी त्रिवेणी कॉलोनी के सचिन मंदवानी का 10 साल का बेटा रिसॉर्ट के पूल में गिर गया और गहरे पानी में चला गया। उस वक्त वहां कोई गार्ड भी नहीं था। फेफड़े में ज्यादा पानी भर जाने से वह काफी देर तक तल में ही पड़ा रहा। कुछ देर बाद जब बालक को तलाशते हुए परिजन पूल के पास पहुंचे तो वह तल में पड़ा नजर आया। 

परिवार में इकलौता लड़का था बेटा

उसके चाचा लालचंद मंदवानी ने बताया कि स्वयं परिवार में इकलौता लड़का था। उसकी एक बड़ी बहन यशी है और पिता का रेडिमेड पैकिंग का कारोबार है। सोमवार को सुबह उसका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

बुआ बोली: कपड़े बदल रहे थे, तभी चला गया मासूम

बच्चे की बुआ सपना बहरानी ने बताया कि रविवार को हम रिसॉर्ट गए थे। यहां हमने रूम बुक कराया। हम लोग कपड़े बदल रहे थे, तब तक बच्चे स्विमिंग पूल में कूद चुके थे। पूल गहरा था और वहां कोई लाइफ गार्ड भी नहीं था। गहराई के कारण वह हमें भी नजर नहीं आया। जब हमने उसे तलाशना शुरू किया तो गार्ड और प्रबंधन के लोग पहुंचे। उन्होंने देखा कि बच्चा पूल के तल में पड़ा था। तत्काल उसे बाहर निकाला और सीना दबाकर पानी निकालने की कोशिश की। मुंह से सांस भी दी, लेकिन हलचल नहीं हुई। तत्काल उसे लेकर बॉम्बे हॉस्पिटल आ गए। यहां उसे ऑक्सीजन लगाई, लेकिन जान नहीं बच सकी।

मर्ग दर्ज: मालिक और प्रबंधक चुप

रिसॉर्ट के मालिक अंशय रॉय से बात की तो उन्होंने घटना की जानकारी होने से इनकार कर दिया। रॉय ने कहा कि मैं अभी बाहर हूं। इस बारे में रिसॉर्ट के मैनेजर से बात कर लें। हालांकि रिसॉर्ट के मैनेजर ने रिपोर्टर का फोन रिसीव नहीं किया। इधर परिजन की शिकायत पर खुड़ैल पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...
 
Copyright © 2015 Bhopal Samachar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah