मप्र: अमित शाह क्या औचक दौरा करेंगे, उनकी रणनीति क्या है

भोपाल। मध्यप्रदेश में सत्ता से जुड़े संगठन के नेता इन दिनों किसान आंदोलन से इतर एक नई परेशानी में घूम रहे हैं। वो पता लगाना चाहते हैं कि अमित शाह की रणनीति क्या है। शाह का अगला मप्र दौरा क्या होगा और उसमें वो क्या सवाल-जवाब कर सकते हैं। मप्र में किसान आंदोलन की तैयारियों ने पहले से ही शिवराज सरकार के पसीने निकाल रखे हैं। अमित शाह की गोपनीय रणनीति के कारण कई नेताओं का बीपी बढ़ गया है। बता दें कि अमित शाह अपने अगले दौरे में चुनावी रणनीति बनाने के साथ-साथ पिछले दौरे में उनके द्वारा दिए गए कामों की समीक्षा भी करेंगे।

तैयारियों का वक्त नहीं देंगे अमित शाह

संगठन में उच्च पदों पर बैठे नेताओं की सबसे बड़ी समस्या यह है कि पिछली बार अमित शाह जो टारगेट दे गए थे उन्हे पूरा कैसे किया जाए। पार्टी हाईकमान ने अभी शाह के दौरे की तारीखें नहीं बताई हैं। यह भी माना जा रहा है कि अमित शाह दौरे के दो से चार दिन पहले ही प्रदेश नेतृत्व इसकी जानकारी देंगे। यानी अमित शाह मप्र भाजपा के नेताओं को किसी भी तैयारी का मौका दिए बिना अचानक आएंगे और सारी असलियत जानने की कोशिश करेंगे। 

अब तक पूरे नहीं हुए अमित शाह के टारगेट

सूत्रों के मुताबिक पहले अमित शाह 6 जून को भोपाल आने वाले थे, लेकिन राहुल गांधी की मंदसौर में रैली और किसान आंदोलन की वजह से फिलहाल इसे टाला गया है और अब नई तारीख भी प्रदेश नेतृत्व को नहीं बताई गई है। पिछले दिनों भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री डॉ. अनिल जैन ने भाजपा पदाधिकारियों और कोर ग्रुप के साथ बैठक में अमित शाह द्वारा बताए गए कामों के पूरे नहीं होने को लेकर नाराजगी प्रकट की थी। इसके बाद आनन-फानन में प्रदेश अध्यक्ष व संगठन महामंत्री ने संभागीय संगठन मंत्रियों की बैठक बुलाई और पदाधिकारियों व मंत्रियों के दौरों की रिपोर्ट तलब की। जैन ने संभागीय प्रभारियों द्वारा दौरे नहीं करने को लेकर भी नाराजगी जाहिर की थी।
BHOPAL SAMACHAR | HINDI NEWS का MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करें) प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !