PM MODI ने लंदन से MOBLIE CALL करके शिवराज को बताया सभा में क्या बोलना है | NATIONAL NEWS

भोपाल। भारत में किस विषय को मुद्दा बनाना है और किसे टाल देना है यह सारी रणनीति पीएम मोदी, अमित शाह और उनकी बनाती है। वो देश भर के भाजपा नेताओं को सीधे गाइड करते हैं कि क्या बयान जारी करना है या मंच से भाषण में क्या जोड़ना घटाना है। पीएम मोदी का भाजपा पर नियंत्रण का एक उदाहरण मध्यप्रदेश में दिखाई दिया जब सीएम शिवराज सिंह चौहान सिंगरौली में तेंदुपत्ता संग्राहकों की सभा को संबोधित कर रहे थे। पीएम मोदी ने लंदन से गाइड किया कि सीएम शिवराज सिंह को तेंदुपत्ता संग्राहकों की सभा में क्या बोलना है और​ फिर वही हुआ जो मोदी चाहते थे। 

क्या हुआ घटनाक्रम
सिंगरौली में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तेंदुपत्ता संग्राहकों की सभा को संबोधित कर रहे थे। तभी मोबाइल की घंटी बजती है। पहले सीएम फोन कॉल को इग्नोर करते हैं। इसके बाद जब सुरक्षा गार्ड उन्हें बताता है कि लंदन से पीएम नरेंद्र मोदी का फोन है। तब सीएम चौहान एक हाथ उठाकर लोगों से दो मिनट का ब्रेक लेने को कहते हैं, कहते हैं जरूरी फोन है। इसके बाद मंच से नीचे जाकर पीएम मोदी से मोबाइल पर बात करते हैं। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रमंडल देशों के राष्ट्राध्यक्षों की बैठक में शामिल होने चोगम, लंदन गए हैं।

अमित शाह और राजनाथ सिंह ने भी पार्टी लाइन बताई
मंच पर वापस आते हैं तो फोन की घंटी फिर से बजती है, इस बार गृहमंत्री राजनाथ सिंह और अमित शाह फोन लाइन पर होते हैं। उनसे भी सीएम शिवराज फोन पर बात करते हैं। इन दो फोन कॉल्स के बाद सीएम के भाषण में बदलाव आ गया।

इसका जिक्र खुद सीएम शिवराज सिंह अपना भाषण शुरू करने से पहले सामने बैठी जनता से करते हैं। उन्होने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री लंदन गए हैं, वहां से उनका फोन आया था, इसलिए मंच से नीचे जाकर बात करनी पड़ी। इसके बाद हमारे गृहमंत्री राजनाथ सिंह का फोन आ गया। जरूरी बात थी, वह हो गई है।

फोन पर क्या बताया पीएम मोदी ने 
गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने जस्टिस लोया की मौत की जांच कराने से मना कर दिया। बीजेपी ने कांग्रेस पर साजिश रचने का आरोप लगाया था। इसके बाद से बीजेपी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से इस बात को जोर-शोर से उठाने के निर्देश दिए गए हैं। इसलिए पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह और गृहमंत्री राजनाथ सिंह का फोन आता है। एक के बाद तीन फोन आते हैं। इसके बाद भाषण का रुख बदल जाता है और वह राहुल गांधी के खिलाफ हमलावर हो गए और पूरा भाषण इसी पर केंद्रित।

इसके पहले सीधी में भी आया था फोन
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुरुवार को सीधी और सिंगरौली जिले के दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने सीधी जिले में चरण पादुका योजना का शुभारंभ किया और सिंगरौली में तेदुपत्ता का बोनस वितरण कार्यक्रम में शरीक हुए। इसके बाद सीधी के सोन नदी में 21 की दुर्घटना में मौत के बाद परिजनों को ढांढस बंधाने हर्राविर्ती गांव गए। पर सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है, तीन बार आए फोन कॉल की।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !