दिग्विजय सिंह ने किया अपनी चुनावी यात्रा का ऐलान | MP NEWS

27 April 2018

भोपाल। नर्मदा परिक्रमा के बाद जैसा कि पूर्व मुख्यमंत्री ने पहले भी कहा था। उन्होंने अपनी चुनावी यात्रा का ऐलान कर दिया है। दिग्विजय सिंह 15 मई से चुनावी यात्रा शुरू करेंगे। हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री इसे राजनीतिक यात्रा का नाम देते हैं, लेकिन आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए इसे चुनावी यात्रा ही माना जा रहा है। सिंह ने कहा कि इस दौरान वह हर विधानसभा क्षेत्र में जाएंगे। वहां कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं को चुनाव के लिए तैयार करेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह शुक्रवार को भोपाल में संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे।

बता दें कि कुछ दिन पहले ही दिग्विजय सिंह की 192 दिन लंबी नर्मदा यात्रा का समापन 9 अप्रैल को नरसिंहपुर में हुआ था। यहीं उन्होंने जल्द ही अगली यात्रा निकालने की घोषणा की थी। दिग्विजय सिंह ने बताया कि उनकी यात्रा टीकमगढ़ जिले की धार्मिक नगरी ओरछा से शुरू होगी। उनकी यह यात्रा राज्य के सभी 230 विधानसभा क्षेत्रों में जाएगी। इस दौरान वह नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे।

प्रदेश प्रभारी से बातचीत के बाद बना शेड्यूल
दिग्विजय सिंह ने बताया कि यात्रा को लेकर उनकी प्रदेश के प्रभारी महासचिव दीपक बावरिया से चर्चा हो चुकी हैं. इसके बाद उन्होंने यात्रा का शेड्यूल तय किया है।

चुनावी सरगर्मी में बदलाव
बता दें कि गुरुवार को ही कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई में बड़ा बदलाव करते हुए राज्य में पार्टी की कमान पूर्व केंद्रीय मंत्री कमलनाथ को सौंपी गई है। साथ ही ज्योतिरादित्य सिंधिया को चुनाव कैंपेनिंग कमेटी का चेयरमैन बनाया गया है। वहीं, चार अन्य नेताओं बाला बच्चन, रामनिवास रावत, जीतू पटवारी और सुरेंद्र चौधरी को प्रदेश का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया हैं।

प्रदेश की अयोध्या है ओरछा
भगवान श्रीराम का ओरछा में 400 साल पहले राज्याभिषेक हुआ था। तब से से आज तक यहां भगवान श्रीराम को राजा के रुप में पूजा जाता हैं। उन्हें इस नगर के राजा के रूप में स्वीकारा गया है और रोजाना पांचों पहर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाता है। पूरी दुनिया का एकमात्र ऐसा मंदिर है जहां भगवान राम को राजा के रूप में पूजा जाता है।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week