MP BOARD ने बताई 10th-12th के RESULT की तारीख | EDUCATION NEWS

भोपाल। मप्र माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) की 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षाओं की कॉपियों का मूल्यांकन कार्य अंतिम चरण में है। माशिमं का दावा है कि 21 अप्रैल तक मूल्यांकन कार्य पूर्ण कर मई 10 से 20 तक रिजल्ट भी घोषित कर दिया जाएगा। गौरतलब है कि मूल्यांकन में 50 लाख कापियां को जांचना था। अब सिर्फ ढाई लाख (पांच फीसदी) कॉपियां जांचना शेष है। अंकसूची पर इस बार भी क्यूआर कोड रहेगा। पिछले साल इसके अच्छे परिणाम सामने आए थे। विद्यार्थियों को अंकसूची का सत्यापन कराने मंडल तक नहीं आना पड़ा था।

हेल्पलाइन में भी रिजल्ट संबंधी पूछ रहे हैं प्रश्न
माशिमं के अधिकारियों का कहना है कि हेल्पलाइन में भी रिजल्ट की जानकारी लेने संबंधी कॉल आ रहे हैं। जिले भर से रोज 300 से 400 छात्र-छात्राओं के कॉल्स में से सबसे ज्यादा रिजल्ट घोषित होने की तारीख पूछी जा रही है। कुछ छात्र कॅरियर से जुड़े प्रश्न भी पूछ रहे हैं। जिसमें 10वीं व 12वीं के बाद कौन सा विषय लेकर पढ़ाई करें या कॅरियर के विभिन्न क्षेत्रों की जानकारी भी ले रहे हैं।

मूल्यांकन अंतिम चरण में
कॉपियों का मूल्यांकन कार्य अंतिम चरण में है। 10 से 20 मई तक बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट आने की संभावना है।
पीएस चौहान, उप सचिव, माशिमं

बेस्ट फाइव सिस्टम
हाईस्कूल में यह सिस्टम पहली बार लाया गया है। इसमें उन विषयों की अंक जोड़कर रिजल्ट तैयार किया जाता है, जिनमें विद्यार्थी के सबसे ज्यादा अंक हों। जिस विषय में अंक कम आएंगे, उन अंकों को अंकसूची में नहीं जोड़ा जाएगा। हालांकि इस विषय की परीक्षा दी है, ये अंकसूची में दर्शाया जाएगा।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !