GUNA: लूट के संदेह में पुलिस ने युवक को बेरहमी से पीटा, टीआई समेत 5 सस्पेंड | MP NEWS

गुना। कैंट थाने में आठ लाख की लूट में संदिग्ध उमेश रघुवंशी के साथ कैंट टीआई आशीष सप्रे और पुलिस कर्मियों द्वारा की गई मारपीट के मामले में डीआईजी मनोहर लाल वर्मा ने टीआई समेत 5 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही मजिस्ट्रीयल जांच के आदेश दिए हैं। डीआईजी और एसपी देर रात उमेश रघुवंशी को देखने पहुंचे थे। इसके पहले पुलिस अधिकारियों ने अस्पताल में भर्ती उमेश की गंभीर हालात को देखते हुए उसे इंदौर रेफर करने के लिए 3 घंटे तक परिजनों और रघुवंशी समाज के लोगों को मनाते रहे। समाज के भाजपा नेता भूपेंद्र सिंह रघुवंशी ने पुलिस अधिकारियों को घटना को लेकर जमकर खरी-खोटी सुनाई। देर रात को समाज के लोग उमेश को इंदौर ले जाने के लिए तैयार हुए। 

20 हजार किराए में एंबुलेंस कर इंदौर ले गई पुलिस:
समाज के लोग टीआई सहित मारपीट करने वाले पुलिस कर्मियों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कराने की मांग कर रहे हैं। अधिकारियों एफआईआर कराने का आश्वासन दिया। इसके बाद ही समाज के लोग उमेश को इंदौर ले जाने पर तैयार हुए। पुलिस ने आनन-फानन 20 हजार रुपए में किराए से एंबुलेंस कर 4 बजे तड़के डॉ. बीएल कुशवाह के साथ उमेश को इंदौर ले गए। पूरे घटनाक्रम के दौरान डीआईजी वर्मा कैंट थाना प्रभारी सप्रे की कार्यप्रणाली को लेकर खासे नाराज दिखे।

समाज ने 3 घंटे किया हाईवे जाम
घटना की सूचना के बाद घायल हुए उमेश को देखने बड़ी संख्या में रघुवंशी समाज के लोग साक्षी नर्सिंग होम पहुंचे थे, जहां उमेश की स्थिति देखकर समाज के लोग भड़क गए और उन्होंने गुरुवार शाम 4 बजे एबी रोड स्थित ओवरब्रिज पर चक्का जाम कर कैंट थाना प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई कराने की मांग की थी। एसपी ने कैंट थाना प्रभारी आशीष सप्रे को सस्पेंड कर लाइन अटैच कर दिया था। पुलिस का कहना है कि उमेश लूट में आरोपी हैं और उसके खिलाफ हत्या, लूट और डकैती सहित 13 पुराने मामले दर्ज है।

यह है पूरा मामला:
दरअसल बीती 4 अप्रैल को गल्ला व्यापारी के मुनीम बृजेश शर्मा के आंखों में मिर्च पाउडर झोंक कर दिन दहाड़े आठ लाख रुपए की लूट के मामले की तफ्तीश के दौरान कैंट थाना पुलिस ने सीसी टीवी फुटेज के आधार पर 3 दिन पहले 15 संदिग्धों को उठाया था। इसमें उमेश रघुवंशी व 2 अन्य के पूछताछ के दौरान जमकर मारपीट कर दी गई थी। इससे घायल उमेश को गुरुवार सुबह कैंट पुलिस के जवान साक्षी हॉस्पिटल में छोड़कर भाग गए थे।

टीआई समेत 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड, होगी न्यायिक जांच
रात को ही हमने परिजनों से बात कर उमेश को इंदौर भेजकर अस्पताल में भर्ती कराया है। कैंट टीआई को निलंबन के बाद ग्वालियर अटैच किया है। 5 से ज्यादा पुलिस कर्मी और सस्पेंड कर दिए गए हैं। मामले की न्यायिक जांच कराई जाएगी। 
मनोहर लाल वर्मा, डीआईजी ग्वालियर रेंज

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !