BURHANPUR: 1000 लोगों ने मचाया उत्पात, 1 घंटे तक सारा शहर दहशत में रहा | NATIONAL NEWS

भोपाल। मध्यप्रदेश में प्रशासन एवं पुलिस की लापरवाही के कारण हिंसक प्रदर्शन का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। 2 अप्रैल को भारत बंद के दौरान आधा दर्जन जिलों में हिंसक प्रदर्शन हुए थे। कहीं हमले हुए तो कहीं जनता को बचाव में फायरिंग करनी पड़ी। अब बुरहानपुर से भी ऐसी ही खबर आ रही है। कठुआ रेपकेस का विरोध करने के बहाने करीब 1000 उपद्रवी एकजुट हुए और सारे शहर पर धावा बोल दिया। हाइवे जाम कर दिया। गाड़ियां और दुकानें तोड़ दीं। करीब 1 घंटे तक सारा शहर दहशत में था और उपद्रवी खुलेआम घटनाएं कारित करते रहे। 

पहले उग्र नारेबाजी हुई फिर हिंसक हो गई भीड़

मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार दोपहर नमाज अदायगी के बाद इकबाल चौक से करीब एक हजार युवाओं ने कठुआ रेप केस के विरोध में रैली निकाली। रैली जब शनिवारा चौक पहुंची तो यहां रैली में शामिल कुछ युवक उग्र होकर नारेबाजी करने लगे। देखते ही देखते इन युवकों ने उत्पात मचाना शुरु कर दिया। उग्र युवकों को देख लोग अपने घरों में दुबक गए। युवाओं ने करीब 1 घंटे तक शहर भर में आतंक मचाया। इस दौरान उन्होंने हाईवे को जाम कर गाड़ियों पर पथराव किया जिससे कई गाड़ियों के कांच फूट गए। वहीं कुछ उपद्रवियों ने एक दुकानदार को बुरी तरह पीटा और दुकानों में तोड़फोड़ कर दी।

दो पुलिस जवान सहित 5 लोग घायल

सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस कुछ समय तक तो मूकदर्शक बनी रही। युवकों को हिंसक होेता देख पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर उन्हें खदेड़ने की कोशिश की लेकिन वे सफल नहीं हो पाए। इसके बाद पुलिस ने उपद्रवियों को बलप्रयोग करते हुए तितर-बितर किया। इस दौरान दो पुलिस जवान सहित 5 लोग घायल हो गए।

सोशल मीडिया पर खुलेआम प्रचार हुआ, प्रशासन ने तैयारियां ही नहीं की

बता दें कि हाल ही में आरक्षण को लेकर सवर्ण समाज द्वारा एक रैली का आव्हान किया गया था। इस रैली का आव्हान किसी संगठन ने नहीं बल्कि सोशल मीडिया के जरिए किया गया था। उसी प्रकार बुरहानपुर में भी पिछले एक सप्ताह से शहर में कठुआ रेप केस को लेकर विरोध स्वरूप 20 अप्रैल को रैली निकालने पर किया जा रहा था। इसका प्रचार सोशल मीडिया पर भी जोर शोर से किया जा रहा था। इसी के जरिए इकबाल चौक पर दोपहर में करीब 1 हजार युवक एकत्र हुए थे।

CCTV के आधार पर की जा रही है शिनाख्त
सीएसपी एसके पाटीदार के अनुसार दोपहर में कुछ युवाओं ने शांति भंग करने की कोशिश की थी। पुलिस ने उनकी कोशिश सख्ती से नाकाम कर दी। कुछ उपद्रवियों को पुलिस ने मौके से गिरफ्तार किया है, वहीं अन्य की सीसीटीवी के जरिए पहचान की जा रही है। जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। हालात को देखते हुए अन्य जिलों से भी पुलिस फोर्स बुलाया गया है। मामला नियंत्रण में है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !