45 विधायक और 3 सांसदों के खिलाफ महिला अपराध के मामले, BJP सबसे ज्यादा | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। देशभर में महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामलों में 48 सांसद और विधायक आरोपी हैं। इनमें 45 विधायक और 3 सांसद हैं। इनमें सबसे ज्यादा 12 आरोपी भाजपा नेता हैं, जबकि 7 शिवसेना के नेता। तीसरे नंबर ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के 6 नेता आते हैं। देश में सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार का कलंक लेकर चलने वाली कांग्रेस के 4 नेताओं के नाम लिस्टेड हैं। यह जानकारी एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआए) और नेशनल इलेक्शन वॉच की रिपोर्ट में दी गई है। बताते चलें कि यह आंकड़े केवल वह हैं, जो प्रत्याशियों ने चुनाव में दाखिल पर्चे में दर्ज किए। चुने जाने के बाद कितने बढ़े इसकी जानकारी इस रिपोर्ट में नही दी गई है। 

कुल 1580 विधायक-सांसदों के खिलाफ आपराधिक केस
एडीआर और नेशनल इलेक्शन वॉच ने 4896 मौजूदा सांसदों और विधायकों के इलेक्शन एफिडेविट्स में से 4845 की समीक्षा की। इनमें 776 सांसदों में से 768 के एफिडेविट्स और 4120 विधायकों में से 4077 के एफिडेविट्स शामिल हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, 4845 सांसदों और विधायकों में से 1580 के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं। इनमें से 48 ऐसे हैं, जिन पर महिलाओं के खिलाफ आपराधिक केस दर्ज हैं।

48 में से 3 विधायक के खिलाफ रेप का केस
रिपोर्ट के मुताबिक, आंध्र प्रदेश से टीडीपी विधायक के जी सूर्यनारायण, गुजरात से बीजेपी के जेठाभाई जी. अहीर और बिहार से आरजेडी के गुलाब यादव ने रेप से जुड़े केस की जानकारी अपने एफिडेविट्स में दी है। इसी तरह, पिछले 5 साल में, मान्यता प्राप्त पार्टियों के 26 उम्मीदवारों ने रेप से जुड़े केस दर्ज होने की जानकारी दी।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !