राजस्थान में 2 नेताओं का घर फूंका | NATIONAL NEWS

Tuesday, April 3, 2018

हिंडौन। दलित संगठनों के भारत बंद के खिलाफ मंगलवार को भीड़ ने शहर में तोड़फोड़ और आगजनी की। भीड़ ने दो दलित नेताओं के घर फूंक दिए। हिंडौन सिटी विधायक राजकुमारी जाटव और पूर्व विधायक भरोसी लाल जाटव के घर आगजनी की गई। इसके अलावा दलित समाज के हॉस्टल में तोड़फोड़ की गई और कमर्शियल बिल्डिंग को आग के हवाले कर दिया गया। सोमवार को भारत बंद के दौरान हुए हिंसक प्रदर्शन में कार्रवाई की मांग को लेकर स्थानीय लोग और व्यापारी शहर के चौपड़ सर्किल पर प्रदर्शन कर रहे थे। प्रदर्शन उग्र हुआ तो भीड़ पर काबू पाने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े और रबड़ की गोलियां चलानी पड़ीं।

गाड़ियों-इमारत में आगजनी
इसके बाद भीड़ राजकुमारी जाटव और भरोसी लाल के घर पहुंची और वहां खड़ी गाड़ियों में आग लगा दी। इसके अलावा एक कमर्शियल इमारत में भी भीड़ ने आगजनी की। घटना की सूचना मिलने पर आईजी रेंज भरतपुर आलोक वशिष्ठ ने मौके पर पहुंचे। हालात देखते हुए शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है। पुलिस फोर्स तैनात की गई है।

पिछले साल भी हुई थी राजकुमारी जाट के घर फायरिंग
राजकुमारी जाटव 2013 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के भरोसीलाल को हराकर विधायक बनी थीं। पिछले साल अक्टूबर में राजकुमारी के घर फायरिंग हुई थी। हालांकि, उस दौरान विधायक वहां नहीं थीं।

हिंडौन में सोमवार को क्या हुआ था?
सोमवार को दलित संगठनों के भारत बंद के दौरान बंद समर्थकों ने उपद्रव किया था। उपद्रवियों ने दुकानें लूट ली और जमकर तोड़फोड़ की। रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन सहित रहियाशी इलाकों सहित बाजार और बैंकों में भी तोड़फोड़ की गई। करीब दो दर्जन बसों और रेलवे स्टेशन पर टिकट विंडो में आग लगा दी गई। उपद्रवियों ने पुलिसवालों की जमकर पिटाई की, जिसमें कई घायल हो गए थे।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week