12वीं में 70 प्रतिशत वालों को भी मिलेगा MMVY योजना का लाभ | MP NEWS

23 April 2018

भोपाल। प्रदेश के प्रतिभाशाली विद्यार्थियों और JEE EXAM में 1.5 लाख रैंक तक के विद्यार्थियों की EDUCATION FEES अब सरकार भरेगी। इसके अलावा 12वीं की परीक्षा में 70 प्रतिशत अंक तक लाने वाले विद्यार्थियों को भी मुख्यमंत्री मेधावी विद्यार्थी योजना का लाभ दिया जाएगा। पहले 75 फीसदी अंक लाने वाले विद्यार्थियों को ये लाभ दिया जा रहा था। उनकी उच्च शिक्षा की फीस सरकार भरेगी। ये फैसले सोमवार को भोपाल में हुई शिवराज कैबिनेट की बैठक में लिए गए।

प्रदेश के जनसम्पर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि बैठक में 28 प्रस्ताव रखे गए थे, और सभी प्रस्तावों को कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है। इसमें प्रदेश के स्कूलों भवनों के निर्माण के लिए 7728 करोड़ की योजना को दी गई मंजूरी शामिल है। उन्होंने बताया कि सरकार ने तय किया है कि मुख्यमंत्री मेधावी विद्यार्थी योजना का विस्तार किया जाएगा अब जेईई परीक्षा में डेढ़ लाख रैंक तक के विद्यार्थियों की फीस सरकार भरेगी। इससे पहले तक 50 हजार रैंकिंग तक के छात्रों को योजना का लाभ दिया जाता था। इसके अलावा प्रदेश के माध्यमिक शिक्षा मंडल की 12वीं की परीक्षा में 70 प्रतिशत अंक लाने वालों को भी इस योजना का लाभ दिया जाएगा।

पीएम मोदी को दिया धन्यवाद, मंत्रियों को जिम्मेदारी
12 वर्ष से कम उम्र की बच्चियों से दुष्कर्म के आरोपी को फांसी की सजा देने के फैसले पर प्रदेश सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया। सरकार ने इस कानून के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए एक अभियान चलाने का भी फैसला किया है। इस अभियान की जिम्मेदारी महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनीस को दी गई।

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->