Redmi 5 से तो Redmi 4 ही बेहतर है | TECH NEWS

Tuesday, March 27, 2018

चीनी स्मार्टफोन मेकर शाओमी ने हाल ही में भारत में बजट स्मार्टफोन Redmi 5 लॉन्च किया है। इसकी दूसरी सेल शुरू की गई है। माहौल कुछ इस तरह से बनाया जा रहा है कि Redmi 5 के लिए बाजार में लूट मची है परंतु ऐसा नहीं है क्योंकि समझदार ग्राहक Redmi 5 की जगह Redmi 4 पसंद कर रहे हैं। दरअसल, Redmi 5 और Redmi 4 में कुछ खास अंतर नहीं है जबकि कीमत में 1000 रुपए का अंतर है। यही कारण है कि लोग Redmi 5 आने के बाद भी Redmi 4 ही पसंद कर रहे हैं। 

Redmi 5 के कीमत और स्पेसिफिकेशन्स
Redmi 5 को तीन वेरिएंट में लॉन्च किया गया है और इसकी शुरुआती कीमत (2GB रैम) 7,999 रुपये है। दूसरे वेरिएंट में 3GB रैम के साथ 32GB इंटरनल मेमोरी दी गई है। इसकी कीमत 8,999 रुपये है। 4GB रैम और 64GB वेरिएंट वाले डिवाइस की कीमत 10,999 रुपये है। 20 मार्च से आप इन्हें ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से खरीद सकेंगे।

Redmi 5 में 5.7 इंच की एचडी डिस्प्ले दी गई है जिसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 18:9  का है। इसमें 1.8GHz क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर दिया गया है और ग्राकिस के लिए इसमें Adreno 506 दिया गया है।

फोटोग्राफी के लिए Redmi 5 में 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है जिसमें 1.25 माइक्रॉन पिक्सल और f/2.2 अपर्चर दिया गया है. इसके अलावा इसमें फेस डिटेक्शन ऑटोफोकस, एलईडी और एचडीआर जैसे फीचर्स दिए गए हैं. सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है जिसमें एलईडी फ्लैश भी है. तीन मेमोरी वेरिएंट के साथ आने वाले इस स्मार्टफोन में आप माइक्रो एसडी कार्ड से इंटरनल स्टोरेज को बढ़ा सकते हैं. कंपनी के मुताबिक इसमें डुअल पायरोलिटिक शीट टेक्नॉलॉजी का यूज किया गया है. इसके रियर में फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week