अरुण जेटली अपनी बेटी के कारण PNB घोटाले पर चुप रहे: राहुल गांधी | NATIONAL NEWS

Monday, March 12, 2018

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को वित्त मंत्री अरुण जेटली पर PNB SCAM को लेकर बड़ा आरोप लगाया। राहुल ने कहा कि PNB FRAUD में जेटली की चुप्पी का मकसद सिर्फ अपनी बेटी को बचाना था, जिनके पास मेहुल चौकसी की गीतांजलि जेम्स की रिटेनरशिप थी। बता दें कि नीरव मोदी और मेहुल चौकसी पीएनबी बैंक के 12,672 करोड़ रूपए के फ्रॉड केस में आरोपी हैं। जांच एजेंसिया अबतक इन दोनों के कई ठिकानों पर छापे मारकर करोड़ों की संपत्ति जब्त कर चुकी है।

ट्वीट में राहुल ने क्या कहा?
राहुल ने ट्वीट में कहा, “अब ये सामने आ चुका है कि हमारे वित्त मंत्री पीएनबी स्कैम पर इसलिए चुप थे, क्योंकि उन्हें अपनी वकील बेटी को बचाना था, जिन्हें बैंक घोटाले के आरोपियों ने फ्रॉड खुलने से एक महीने पहले ही बड़ी रकम चुकाई थी। ट्वीट में राहुल ने सवाल पूछते हुए लिखा, “जब आरोपियों की लॉ फर्म्स में सीबीआई ने छापेमारी की तो फिर जेटली की बेटी की फर्म पर क्यों छापा नहीं पड़ा।”

क्या है पीएनबी घोटाला?
पीएनबी ने पिछले महीने सेबी और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज को 11,421 करोड़ रुपए के घोटाले के जानकारी दी। घोटाला मुंबई की ब्रेडी हाउस ब्रांच में हुआ। 2011 से 2018 के बीच हजारों करोड़ की रकम 297 फर्जी लेटर ऑफ अंडरटेकिंग (LoUs) के जरिए विदेशी अकाउंट्स में ट्रांसफर की गई। इस मामले में सीबीआई ने पहली एफआईआर 14 फरवरी को दर्ज किया था। पीएनबी ने हाल ही में सीबीआई को बैंक में 1300 करोड़ के नए फ्रॉड की जानकारी दी थी। यह मेहुल चौकसी की कंपनी गीतांजलि जेम्स से जुड़ा है। इस तरह पीएनबी फ्रॉड 11,421 से बढ़कर 12,672 करोड़ हो गया है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week

 
Copyright © 2015 Bhopal Samachar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah