MS DHONI के लिए रवि शास्त्री का एतिहासिक बयान | SPORTS NEWS

भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे चर्चित क्रिकेटरों में शुमार एमएस धोनी के बारे में टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि उन्हें वनडे इतिहास के सबसे महानतम क्रिकेटरों में से एक के तौर पर गिना जाएगा। शास्त्री ने कहा कि जब फिनिशर की भूमिका की बात आती है तो खेल के इतिहास में ऐसे बहुत कम खिलाड़ी हुए हैं, जो धोनी से बेहतर हैं। 

पिछले साल वेस्टइंडीज दौरे पर अपनी धीमी बैटिंग के बाद आलोचकों के निशाने पर आए धोनी हाल ही में दक्षिण अफ्रीका में खत्म हुई सीरीज में पारी के अंत तक टिककर एंकर की नई भूमिका नें नजर आए। भारत ने टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद कोहली की कप्तानी में वनडे सीरीज 5-1 से और टी20 सीरीज 2-1 से जीतते हुए जोरदार वापसी की थी। इस जीत में बल्ले और विकेटकीपिंग में धोनी ने अच्छा प्रदर्शन किया।

शास्त्री ने इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में कहा, 'और जैसा कि मैंने कहा, अनुभव का कोई विकल्प नहीं है। इसे बाजार में खरीदा या बेचा नहीं जा सकता है।' शास्त्री ने कहा कि धोनी को वनडे के सबसे बेहतरीन क्रिकेटरों में से एक के तौर पर याद रखा जाएगा। 

उन्होंने कहा, 'उन्हें वनडे इतिहास के महानतम क्रिकेटर के तौर पर याद रखा जाएगा। उनके पास जो अनुभव है और उन्होंने जो फिटनेस बनाए रखी है।' शास्त्री ने कहा कि डेथ ओवरों में धोनी से बेहतर बहुत कम बल्लेबाज हुए हैं। उन्होंने कहा, 'जब मैच खत्म करने ये डेथ ओवरों में बैटिंग की बात आती है तो इस खेल के इतिहास में बहुत कम ऐसे बल्लेबाज हुए हैं जो उनसे बेहतर हैं।' शास्त्री ने कहा, 'जब आपके पास पांचवें, छठे या सातवें नंबर पर इतना बेहतरीन बल्लेबाज हो तो इससे अंतर पैदा होता है।'
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !