MS DHONI और BRAVO जैसी विचार शक्ति चाहता है यह इंग्लिश खिलाड़ी | SPORTS NEWS

Monday, March 5, 2018

चेन्नई। इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें संस्करण (IPL 2018) का रोमांच शुरू होने में अब तकरीबन एक महीने का वक्त बचा है. 4 अप्रैल से शुरू हो रहे इस रोमांच में पहला मुकाबला 2017 की विजेता मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच हुआ है. बता दें कि दो साल के बैन के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स वापस लौटी है. नीलामी में उन्होंने 22 खिलाड़ियों को खरीदा है. इसके अलावा चेन्नई की टीम ने नीलामी से पहले कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना और रवींद्र जडेजा को रिटेन किया था. चेन्नई सुपर किंग्स दो बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी है.

इस टूर्नामेंट की तीसरी चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स टीम रही थी. 2010 में उसने मुंबई को 22 रन से हराकर खिताब अपने नाम किया था. चौथे सीजन यानि 2011 में भी धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम चैंपियन बनी. उसने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को फाइनल में 58 रनों के अंतर से हराया था. दो बार आईपीएल खिताब जीतने वाले चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाड़ी एक बार फिर इस ट्रॉफी को उठावा चाहते हैं.  

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने का कहना है कि वह भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी और वेस्टडंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो की तरह सोच विकसित कर अगले महीने से शुरू हो रही इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ‘मैच विजेता’ बनना चाहते है.

चेन्नई सुपर किंग्स की अधिकारिक वेबसाइट से बातचीत में वुड ने कहा कि दबाव से निकलने की कला आपको आनी चाहिए और धोनी से बेहतर इसे और कोई नहीं जानता. मैं उनसे काफी कुछ सीख सकता हूं. इसके अलावा ड्वेन ब्रावो के साथ खेलने को लेकर भी मैं काफी उत्साहित हूं.

चेन्नई सुपर किंग्स की वेबसाइट पर पोस्ट खबर में वुड ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि दबाव की परिस्थितियों का सामना और दिग्गजों के दिमाग का अध्ययन कर सीखा जा सकता है. कप्तान के रूप में धोनी से मुझे मार्ग दर्शन मिलेगा और ब्रावो के साथ से मैं धीमी गेंद फेंकने की कला सीखना चाहूंगा.’’ 

वुड ने कहा कि आईपीएल में वह चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा होकर गौरवान्वित महसूस कर रहे है. उन्होंने कहा, ‘‘आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलना उनके लिए बेहद गर्व की बात है. आईपीएल में बहुत ज्यादा प्रतिस्पर्धा है, इसके साथ ही मैं इसकी सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक का प्रतिनिधित्व करूंगा! कौन ऐसा नहीं चाहेगा? मैं बहुत भाग्यशाली हूं और उम्मीद है कि अपनी टीम का ‘मैच विजेता’ बनूंगा.’’ 

चेन्नई सुपरकिंग्स ने मार्क वुड को 1.50 करोड़ रुपए में खरीदा है. वुड के लिए नीलामी में बोली लगाने के सवाल पर चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ के एस विश्वनाथन ने कहा था कि उनकी टीम को ऐसे गेंदबाज की तलाश थी जो लगातार 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सके.

चेन्नई सुपरकिंग्स की पूरी टीम:
महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), सुरेश रैना, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, फाफ डू प्लेसी, केदार जाधव, कर्ण शर्मा, शेन वॉटसन, शार्दुल ठाकुर, अंबाती रायुडु, मुरली विजय, हरभजन सिंह, मार्क वुड, सैम बिलिंग्स, इमरान ताहिर, दीपक चाहर, मिचेल सैंटनर, लुंगी एनगीडी, केएम आसिफ, एन जगदीशन, कनिष्क सेठ, मोनू सिंह, ध्रुव शोरी, क्षितिज शर्मा और चैतन्य बिश्नोई.

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week

 
Copyright © 2015 Bhopal Samachar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah